प.बंगाल में PM मोदी का ममता बनर्जी पर वार, 'दीदी ऐसे लोगों का साथ दे रही हैं जो 2 प्रधानमंत्री चाहते हैं'
Advertisement
trendingNow1513800

प.बंगाल में PM मोदी का ममता बनर्जी पर वार, 'दीदी ऐसे लोगों का साथ दे रही हैं जो 2 प्रधानमंत्री चाहते हैं'

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी का चुनाव प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में चुनावी रैली की.

पश्‍चिम बंगाल के कूच बिहार में पीएम मोदी ने की चुनावी रैली. फोटो BJP

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार पहुंचे. यहां चुनावी रैली में पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल के विकास का स्‍पीड ब्रेकर बताया. उन्‍होंने कहा, 'पश्चिम बंगाल की स्पीड ब्रेकर दीदी, आज चैन से सो नहीं पा रही है.' मैदान में मौजूद भारी भीड़ को देखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'रैली में आई हुई येे भीड़ दीदी की हार का स्‍मारक है.'

पीएम ने कहा कि आपका ये चौकीदार आपके हितों की रक्षा के लिए, देश के लोगों की रक्षा के लिए पूरी तरह चौकन्ना है, समर्पित है. आपका ये चौकीदार घुसपैठियों की पहचान करने के लिए असम में NRC लेकर आया. आपका ये चौकीदार नागरिकता संशोधन बिल भी लेकर आया. हमारी कोशिश मां भारती की संतानों को, मां भारती में आस्था रखने वालों को सुरक्षा देने की थी.

 

उन्‍होंने कहा कि दीदी अपने महामिलावटी साथियों के साथ मिलकर इस पर भी ब्रेक लगाने के चक्कर में है. लेकिन ये चौकीदार इस विषय में भी पूरी तरह से चौकन्ना है. पीएम ने मंच से कहा कि बंगाल की जनता ने मन बना लिया है. अब बंगाल में ना टोलागिरी चलेगी ना गुंडागिरी. आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है. कोई आपका वोट छीन नहीं पाएगा.

दीदी ने माटी के साथ भी विश्वासघात किया
ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए घुसपैठियों को बचाकर दीदी ने माटी के साथ भी विश्वासघात किया है. पश्चिम बंगाल के लोगों को टीएमसी के गुंडों के हवाले करके उन्होंने मानुष की सारी उम्मीदें तोड़ दी हैं, उसका जीवन मुश्किल में डाल दिया है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि दीदी अब ऐसे लोगों का साथ दे रही हैं जो भारत में दो प्रधानमंत्री चाहते हैं. क्या भारत में दो प्रधानमंत्री होने चाहिए? लेकिन दीदी ने मोदी विरोध में अपने ऐसे साथियों पर भी चुप्पी साध ली है.

fallback
कूच बिहार में रैली में मौजूद भीड़. फोटो BJP

'दीदी डरी हुई हैं'
पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति में जमीन खिसकना क्या होता है, अगर किसी को समझना हो, तो दीदी की बौखलाहट, दीदी का गुस्सा, देखकर समझ सकता है. मुझ पर आजकल गालियों की जो बौछार हो रही है, चुनाव आयोग पर वो जिस तरह भड़क रही हैं, उससे भी पता चलता है कि दीदी कितनी डरी हुई हैं.

उन्‍होंने कहा कि आज इस चौकीदार पर देश को इसलिए इतना विश्वास हुआ है, क्योंकि लोगों को लगने लगा है कि नामुमकिन भी अब मुमकिन है. गरीब से गरीब के पास भी अपना बैंक खाता, अपना रुपे डेबिट कार्ड होगा, ये कभी नामुमकिन लगता था, लेकिन अब मुमकिन है.

आपका भरोसा दीदी ने चकनाचूर कर दिया
पीएम मोदी ने कहा कि दीदी पर आपने बहुत भरोसा किया था. लेकिन उन्होंने आपका वो भरोसा चकनाचूर कर दिया है. पश्चिम बंगाल में बुआ-भतीजे का गठजोड़ इस महान धरती को गुंडों, घुसपैठियों, जानवरों और इंसानों के तस्करों, टोलाबाजों का गढ़ बनाने पर तुला हुआ है. स्पीड ब्रेकर दीदी ने अगर केंद्र सरकार की योजनाओं को रोका नहीं होता, तो आज बहुत सी सुविधाओं का लाभ आपको भी मिलता. अब 2019 का ये लोकसभा चुनाव आया है दीदी को सबक सिखाने के लिए.

fallback
ममता बनर्जी पर पीएम मोदी ने साधा निशाना. फाइल फोटो

हमारी सरकार में आतंकियों को घुसकर मारा
पीएम मोदी ने आतंकवाद पर बोलते हुए कहा कि भारत कभी आतंकवादियों के घर में घुसकर मारेगा, ये भी नामुमकिन लगता था, लेकिन अब ये भी मुमकिन है. 2014 से पहले आए दिन आतंकवादी हमले होते थे, वो कहां से आते थे, कौन उनको भेजता था, ये तब की सरकार को भी पता था. हमारे जांबाज सपूत तबकी सरकार से बदला लेने के लिए कहते थे लेकिन सरकार के कदम फैसला लेने से पहले ही कांप जाते थे. 

मजबूत होते भारत से कुछ लोग दुखी
उन्‍होंने कहा कि मजबूत होते भारत से कुछ लोगों को कष्ट हो रहा है. जब भारत अंतरिक्ष में महाशक्ति बन रहा है, तो दीदी को ये परेशान करता है. जब भारत आतंक पर सख्ती दिखाता है, तब दीदी को ये परेशान करता है. अब दीदी इतनी परेशान हैं कि दिन-रात एक ही बात कर रही हैं. बांग्लादेश के साथ जमीन समझौता दशकों से लटका हुआ था. कूच बिहार के लिए ये कितना महत्वपूर्ण था. इस समझौते पर कभी अमल होगा, ये भी नामुमकिन लगता था. लेकिन ये भी मुमकिन हुआ. 

उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कम्यूनिस्टों के शासन के बाद इस तरह सरकार चलाई जाएगी, इसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. मां शारदा को पूरा देश पूजता है, उनसे हम ज्ञान, सद्-बुद्धि मांगते हैं, लेकिन इन्होंने बंगाल को सारदा स्कैम से बदनाम कर दिया. 

दीदी का असली चेहरा सामने लाना जरूरी
पीएम ने कहा कि दीदी का असली चेहरा दुनिया के सामने लाना जरूरी है. ये धरती इतने सामर्थ्य से भरी हुई है लेकिन वो पश्चिम बंगाल की संस्कृति को, यहां के गौरव को, यहां के नागरिकों के जीवन को तबाह करने पर तुली हुई हैं. उन्‍होंने लोगों से कहा कि क्या दीदी ने आपको बताया कि यहां के चाय बगानों में शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाओं को रोकने का काम क्यों किया जा रहा है.

Trending news