close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP की जीत पर ममता बनर्जी ने दी बधाई, लेकिन हार मानने को तैयार नहीं, पढ़ें रिएक्शन

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं. 2014 के चुनाव में TMC 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी केवल 2 सीटों पर जीत पाई थी.

BJP की जीत पर ममता बनर्जी ने दी बधाई, लेकिन हार मानने को तैयार नहीं, पढ़ें रिएक्शन
ममता बनर्जी ने कहा कि हारने वाले अभी हारे नहीं हैं. (फाइल)

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के  बीच ट्वीट कर सभी को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, सभी जीतने वालों को बधाई, लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं. हम हार की विस्तृत व्याख्या करेंगे, जिसके बाद नतीजों को लेकर अपनी राय सामने रखेंगे. उन्होंने कहा कि काउंटिंग जारी है, प्रक्रिया पूरी होने के बाद VVPAT मशीन से मिलान होने का इंतजार करें.

बता दें, पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं. 2014 के चुनाव में TMC 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी केवल 2 सीटों पर जीत पाई थी. इस चुनाव में यहां बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. बीजेपी यहां 19 सीटों पर बढ़त बनाए हुई है.

शुरुआती रुझान में TMC को 44.61 फीसदी वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी को 38.99 फीसदी वोट मिले हैं. माकपा और कांग्रेस ने क्रमश: 6.66 प्रतिशत और 5.44 प्रतिशत मत हासिल किए हैं. निवर्तमान 16वीं लोकसभा में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के पास 34 सीट और भाजपा के पास केवल दो सीट हैं. ऐसे में 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में 16 सीटों पर बढ़त के साथ भाजपा काफी शानदार प्रदर्शन करती प्रतीत हो रही है.

केंद्रीय मंत्री एवं आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस की मुनमुन सेन से 54984 मतों से आगे चल रहे हैं. बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार एस एस अहलूवालिया तृणमूल कांग्रेस की मुमताज संघमिता से 23444 मतों से आगे हैं. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट पर 50931 मतों से आगे हैं. वह इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं. मेदिनीपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष तृणमूल कांग्रेस के मानस रंजन भुनिया से केवल 253 मतों से आगे हैं.