close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: यहां फूलों की बौछार संग ढोल नगाड़ों से हो रहा मतदाताओं का स्वागत

लोग सुबह से ही पोलिंग बूथों पर अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगे दिख रहे हैं. वहीं, बागपत में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए उन पर फूलों की बरसात की गई.

VIDEO:  यहां फूलों की बौछार संग ढोल नगाड़ों से हो रहा मतदाताओं का स्वागत
फोटो साभार : ANI

बागपतः लोकसभा चुनावों के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. नोएडा, मेरठ, नागपुर में वोटिंग के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग सुबह से ही पोलिंग बूथों पर अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगे दिख रहे हैं. वहीं, बागपत में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए उन पर फूलों की बरसात की गई.

ढोल बजाकर किया स्वागत
न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, बागपत के बड़ौत में मतदान केंद्र संख्या 126 पर मतदाताओं के स्वागत के लिए फूलों की पंखुड़ियों की बौछार की जा रही है. इसके साथ ही मतदाताओं का ढोल बजाकर स्वागत किया जा रहा है. 

 

प्रधानमंत्री मोदी ने की मतदाताओं से वोटिंग अपील
वोटिंग शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता से अपने हक का प्रयोग करने की अपील की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा, लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें. अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करें. पहले मतदान, फिर जलपान. 

डेढ़ करोड़ मतदाता करेंगे अपने अधिकार का प्रयोग
पहले चरण में लगभग डेढ करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इनमें 82, 24, 000 पुरुष तथा 68, 39, 000 महिलाएं शामिल हैं. इस चरण के लिए कुल 6716 मतदान केंद्र और 16581 मतदेय स्थल बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं.

दिग्गजों की साख लगी है दांव पर
पहले चरण के चुनाव में केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (गाजियाबाद) तथा महेश शर्मा (गौतम बुद्ध नगर) के साथ साथ रालोद प्रमुख अजित सिंह (मुजफ्फरनगर) और उनके बेटे जयंत चौधरी (बागपत) समेत कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर लगी है.