close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्यप्रदेश के रुझानों में दिख रही है प्रचंड ‘मोदी लहर’, 28 सीटों पर भाजपा आगे

भोपाल से भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से 69 हजार से अधिक मतों से बढ़त बनाये हुए हैं. वहीं, गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के केपी यादव से 50 हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं.

मध्यप्रदेश के रुझानों में दिख रही है प्रचंड ‘मोदी लहर’, 28 सीटों पर भाजपा आगे
मुरैना लोकसभा सीट पर केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के उम्मीदवार नरेन्द्र सिंह तोमर 15 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं.

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के शुरुआती रुझान और नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) आने लगे हैं. ताजा रुझानों में मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है. भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर करीब सवा लाख वोटों से आगे चल रही हैं. 

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव की मतगणना में दोपहर 12 बजे तक मिले रुझान के अनुसार राज्य में ‘‘प्रचंड मोदी लहर’’ दिखाई दे रही है. प्रदेश में कुल 29 सीटों में से 28 पर भाजपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं जबकि कांग्रेस प्रत्याशी केवल एक छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर ही आगे चल रहा है. प्रदेश की 17 लोकसभा सीटों की मतगणना में भाजपा उम्मीदवारों की बढ़त का अंतर एक लाख से अधिक मतों का चल रहा है. राजगढ़, होशंगाबाद और इन्दौर में भाजपा उम्मीदवारों की बढ़त दो लाख मतों से अधिक हो गयी है. 

भोपाल से भाजपा की साध्वी प्रज्ञा सिंह कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से 69 हजार से अधिक मतों से बढ़त बनाये हुए हैं. वहीं, गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के केपी यादव से 50 हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं. मध्यप्रदेश में कांग्रेस केवल एक सीट छिंदवाड़ा पर आगे चल रही है. यहां मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ भाजपा के नत्थनशाह कवरेती से 34 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. मुरैना लोकसभा सीट पर केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के उम्मीदवार नरेन्द्र सिंह तोमर 15 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. एक अन्य केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र सिंह टीकमगढ़ लोकसभा सीट से एक लाख 30 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं.

 

भाजपा के गढ़ विदिशा संसदीय क्षेत्र से भाजपा के रमाकांत भार्गव कांग्रेस के शैलेन्द्र पटेल से एक लाख 84 हजार मतों से आगे हैं. होशंगाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के वर्तमान सांसद उदय प्रताप सिंह कांग्रेस के शैलेन्द्र दीवान से दो लाख से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. छिंदवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार मुख्यमंत्री कमलनाथ भाजपा के विवेक बंटी साहू से 10 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. छिंदवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के उम्मीदवार विवेक बंटी साहू से 7,000 वोटों से आगे चल रहे हैं.