close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: शरद पवार के पौत्र पार्थ पवार लड़ रहे हैं मावल सीट से चुनाव

इस सीट से एनसीपी अध्‍यक्ष शरद पवार के पौत्र पार्थ पवार चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी टक्‍कर यहां शिवसेना के श्रीरंग बर्ने से होगी. 

लोकसभा चुनाव 2019: शरद पवार के पौत्र पार्थ पवार लड़ रहे हैं मावल सीट से चुनाव
अजित पवार के बेटे हैं पार्थ पवार. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के चौथे चरण के तहत महाराष्‍ट्र की 17 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है. यहां की मावल लोकसभा सीट इस बार खास है. इस सीट से एनसीपी अध्‍यक्ष शरद पवार के पौत्र पार्थ पवार चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी टक्‍कर यहां शिवसेना के श्रीरंग बर्ने से होगी. राजनीतिक गलियारों में यह सीट चर्चा का विषय बन गई है.

6 विधानसभा सीट हैं इस क्षेत्र में
महाराष्‍ट्र के मावल लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत 6 विधानसभा सीटें आती हैं. इनमें पंवेल, कर्जत, उरन, मावल, छिंछवाड़ और पिंपरी शामिल हैं. 2008 में मावल लोकसभा सीट अस्तित्‍व में आई.  2009 में हुए पहले चुनाव में यहां शिवसेना के गजानन बाबर ने जीत दर्ज की. इसके बाद 2014 में हुए चुनाव में दोबारा शिवसेना ने इस सीट पर कब्‍जा किया. 2014 में यहां से श्रीरंग बर्ने ने चुनाव जीता था.

 

20 करोड़ रुपये के मालिक हैं पार्थ
अजित पवार के बेटे और शरद पवार के पौत्र पार्थ पवार 29 साल की उम्र में 20 करोड रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. जिसमें से 7 करोड रुपये उनके मां सुनेत्रा और भाई से 2 करोड़ रुपये मिले हैं. शरद पवार की तीसरी पीढ़ी अब राजनीति में आई है. शरद पवार भले ही इसे कार्यकर्ताओं की इच्छा होने की बात बता रहे हैं. लेकिन राजनीति पवार परिवार में ही घूम रही है. शरद पवार के भतीजे अजित पवार के बेटे पार्थ मावल से एनसीपी के प्रत्याशी हैं.