close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रचंड जीत के बाद PM मोदी को दुनिया कर रही सलाम, कोने-कोने से कहा जा रहा 'बधाई हो'

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में बीजेपी और एनडीए ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इन चुनाव में बीजेपी को 303 सीटें हासिल हुई हैं.

प्रचंड जीत के बाद PM मोदी को दुनिया कर रही सलाम, कोने-कोने से कहा जा रहा 'बधाई हो'
दुनिया कर रही पीएम मोदी की जीत को सलाम. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी को मिली प्रचंड जीत को दुनिया सलाम कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी को इसके लिए दुनिया के कोने-कोने से बधाई संदेश मिल रहे हैं. दुनियाभर से मिल रहे बधाई संदेशों का सिलसिला तीन दिन बाद भी जारी है. सऊदी अरब के वली-अहद (युवराज) मोहम्मद बिन-सलमान, कतर के अमीर शेख तमीत बिन-हमद अल-थानी, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे और श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिन्दा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री मोदी को फोन कर बधाई दी.

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार इन सभी विदेशी राजनीतिक हस्तियों ने शनिवार को मोदी से फोन पर बात की. पीएम मोदी ने सऊदी अरब के वली अहद की बधाई स्वीकार करते हुए भारत के लोगों के साथ उनकी अमूल्य मित्रता और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने में उनकी व्यक्तिगत भूमिका के लिए उनकी प्रशंसा की.

 

कतर के अमीर ने मोदी को बधाई देते हुए दोनों देशों के बीच प्रगाढ़ होते संबंधों का हवाला दिया. चांसलर मर्केल ने मोदी को बधाई देने के साथ ही भविष्य में पारस्परिक हितों वाले क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने की इच्छा जताई. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री मे ने प्रचंड बहुमत से जीत के लिए मोदी को बधाई दी.

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में बीजेपी और एनडीए ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इन चुनाव में बीजेपी को 303 सीटें हासिल हुई हैं. एनडीए को कुल 353 सीटें हासिल हुई हैं. वहीं कांग्रेस नीत यूपीए को महज 90 सीटें मिली हैं, जिनमें कांग्रेस को सिर्फ 52 सीटें मिलीं.