close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मायावती बोलीं, 'परीक्षण की आड़ में PM मोदी का राजनीति करना अति निंदनीय'

बसपा सुप्रीमो ने भारतीय रक्षा वैज्ञानिकों द्वारा अंतरिक्ष में सैटेलाइट (उपग्रह) मार गिराए जाने का सफल परीक्षण कर देश का सर ऊंचा करने के लिए उन्हें अनेकों बधाई भी दी है. 

मायावती बोलीं, 'परीक्षण की आड़ में PM मोदी का राजनीति करना अति निंदनीय'
फाइल फोटो

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को कहा कि अंतरिक्ष में निचली कक्षा में एंटी सैटेलाइट मिसाइल से लाइव सैटेलाइट को मार गिराने के परीक्षण की आड़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राजनीति करना अति निन्दनीय है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'भारतीय रक्षा वैज्ञानिकों द्वारा अंतरिक्ष में सैटेलाइट (उपग्रह) मार गिराये जाने का सफल परीक्षण कर देश का सर ऊंचा करने के लिए उन्हें अनेकों बधाई.' 

Modi's politics in the guise of test is very malleable: Mayawati

उन्होंने कहा, 'लेकिन इसकी आड़ में प्रधानमंत्रीम मोदी द्वारा चुनावी लाभ के लिए राजनीति करना अति-निन्दनीय है.' मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग को इसका सख्त संज्ञान लेना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री के उद्बोधन का रेडियो, टेलीविजन और सोशल मीडिया पर सीधा प्रसारण किए जाने के कुछ ही मिनट बाद बसपा सुप्रीमो का ट्वीट आया. मोदी ने कहा, 'मिशन शक्ति के तहत स्वदेशी एंटी सैटेलाइट मिसाइल ‘ए सैट’ से तीन मिनट में एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया गया.' 

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अंतरिक्ष में निचली कक्षा में लाइव सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता वाला चौथा देश बन गया है. अब तक यह क्षमता केवल अमेरिका, रूस और चीन के ही पास थी.