close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विजयी भाषण में पीएम मोदी ने सुनाया महाभारत का ये किस्सा! जानें इसके मायने

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 2019 लोकसभा चुनाव में हम लोगों के पास जनादेश मांगने गए थे. देशवासियों ने इस फकीर की झोली को भर दिया.

विजयी भाषण में पीएम मोदी ने सुनाया महाभारत का ये किस्सा! जानें इसके मायने
बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 2019 लोकसभा चुनाव में हम लोगों के पास जनादेश मांगने गए थे. देशवासियों ने इस फकीर की झोली को भर दिया.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) आने लगे हैं. लोकसभा चुनाव में दूसरी बार बीजेपी 'मोदी लहर' के साथ प्रचंड जीत से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम करीब करीब साफ हो चुके हैं. पूरे देश में बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह है.

इन सबके बीच राजधानी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विजयी भाषण में महाभारत के किस्से का सुनाया. पीएम मोदी ने महाभारत का यह किस्सा सुनाते हए कहा कि जब महाभारत का युद्ध खत्म हुआ तो भगवान कृष्ण से पूछा गया तो उन्होंने जो जवाब दिया वही जवाब जनता दिया है. मैं भगवान कृष्ण ने कहा था कि मैं सिर्फ हस्तिनापुर के लिए खड़ा था. महाभारत के युद्ध खत्म होने पर कृष्ण ने जो जवाब दिया वही जवाब जनता दिया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि भगवान ने कहा था कि मैं किसी के पक्ष में नही था, मैं तो बस हस्तिनापुर के पक्ष में खड़ा था. ऐसे ही देश की जनता ने भारत के लिए मतदान किया. लोग भारत के पक्ष में खड़े थे. उन्होंने कहा कि देश के सामान्य नागरिक की यह भावना भारत के उज्जवल भविष्य की गारंटी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज कोई विजयी हुआ है तो हिंदुस्तान हुआ, लोकतंत्र की जीत हुई, जनता जनार्दन विजयी हुई है. 

 

बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 2019 लोकसभा चुनाव में हम लोगों के पास जनादेश मांगने गए थे. देशवासियों ने इस फकीर की झोली को भर दिया. पीएम मोदी ने कहा, 'लोकतंत्र के लिए जिन कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया है. घायल हुए हैं, मैं उनके परिवारवालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं.'

ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा था
पीएम मोदी ने विधानसभा चुनावों में जीतकर आई पार्टियों को भी बधाई दी. उन्होंने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विकास यात्रा में मैं आपके साथ खड़ा हूं. पीएम मोदी ने कहा, 'इस चुनाव में, मैं पहले दिन से कहा रहा था कि ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा है, कोई उम्मीदवार नहीं लड़ रहा है, कोई नेता नहीं लड़ रहा है. ये चुनाव देश की जनता लड़ रही है. मैं इस लोकतंत्र के उत्तव में लोकतंत्र की खातिर, जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया है, जो घायल हुए हैं, उनके पारिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं.' 

उन्होंने कहा कि देश आजाद हुआ इतने लोकसभा के चुनाव हुए, लेकिन आजादी के बाद इतने चुनाव होने के बाद सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ है. ये जो मतदान का आंकड़ा है ये अपने आप में लोकतांत्रिक विश्व के इतिहास की सबसे बड़ी घटना है. आज स्वयं मेघराज भी इस विजयोत्व में सरीक होने के लिए हमारे बीच हैं. 2019 लोकसभा के चुनाव में हम सब देशवासियों के पास नए भारत के लिए जनादेश लेने गए थे. आज हम देख रहे हैं कि देश के कोटि-कोटि नागरिकों ने इस फकीर की झोली को भर दिया है.