close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्या मीसा भारती की जीत के साथ तेजस्वी से छिन सकती है पार्टी की कमान?

आरजेडी से पाटलिपुत्र सीट की उम्मीदवार और लालू यादव की बेटी मीसा भारती आगे चल रही है.

क्या मीसा भारती की जीत के साथ तेजस्वी से छिन सकती है पार्टी की कमान?
मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट पर जीत की ओर अग्रसर है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के रिजल्ट में बिहार के सीटों पर रूझान काफी चौंकानेवाले हैं. बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए 38 सीट पर आगे चल रही है. जबकि महागठबंधन केवल 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. जिसमें यह भी चौकानेवाली बात है कि आरजेडी से पाटलिपुत्र सीट की उम्मीदवार और लालू यादव की बेटी मीसा भारती आगे चल रही है. पाटलिपुत्र सीट पर मीसा भारती रामकृपाल यादव से आगे चल रही है. ऐसे में राजनीतिक चर्चाओं का बाजार भी गरम हो गया है. जिसमें लालू परिवार में मीसा भारती तेजस्वी यादव से भी आगे निकलते हुए दिख रही है.

दरअसल, आरजेडी समेत बिहार में पूरे महागठबंधन की कमान तेजस्वी यादव संभाल रहे थे. लेकिन उनके नेतृत्व में लड़ रही महागठबंधन पूरी तरह से फेल नजर आ रही है. यहां महागठबंधन के सहयोगी दल एक भी सीट पर बढ़त बनाने में असफल हो गए हैं. लेकिन इन सब में मीसा भारती आगे निकल रही है.

आपको बता दें कि, मीसा भारती लालू परिवार से एक मात्र उम्मीदवार हैं जो लोकसभा चुनाव लड़ रही है. और वह जीत की ओर अग्रसर हैं. हालांकि, मीसा भारती को 2014 में रामकृपाल यादव से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार उन्होंने अपनी जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. अब उन्हें अपनी मेहनत की सफलता भी मिलते दिख रही है.

वहीं, मीसा भारती की जीत के साथ चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है कि लालू यादव की वह उत्तराधिकारी हो सकती हैं. क्योंकि पहले भी मीसा भारती को उत्तराधिकारी बनाने की सुगबुगाहट हुई थी. हालांकि तेजस्वी यादव ने धीरे-धीरे आरजेडी की कमान को संभाल लिया. लेकिन मीसा भारती की जीत उन्हें इस दौर में तेजस्वी से शायद आगे खड़ी कर देगी.

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव भले ही आरजेडी की कमान संभाल रहे हैं. लेकिन आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा नहीं की गई है. वहीं, लालू परिवार में आपसी नाराजगी की खबरें सामने आते रहती हैं. जिससे साफ है कि लालू परिवार में राजनीति की विरासती जंग जरूर चल रही है.

मीसा भारती के जीत के साथ ही लालू परिवार में एक मात्र सांसद होंगी. आपको बता दें कि परिवार में तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय भी सारण सीट से मैदान में हैं. लेकिन वह बीजेपी के राजीव प्रताप रूढ़ी से भारी मतों से पीछे चल रहे हैं.