कांग्रेस-एनसीपी के लिए फिर मुसीबत बनेंगे प्रकाश आम्बेडकर! किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow1524766

कांग्रेस-एनसीपी के लिए फिर मुसीबत बनेंगे प्रकाश आम्बेडकर! किया ये बड़ा ऐलान

प्रकाश आम्बेडर की पार्टी बहुजन वंचित अघाडी ने घोषणा की है वो लोकसभी की तर्ज पर विधानसभा चुनाव भी अकेले लड़ेगी.

फाइल फोटो

मुंबई : महाराष्ट्र के प्रमुख दलित नेताओं में से एक बाबासाहेब डॉ. भीमराव आम्बेडकर के पोते प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी लोकसभा चुनावों में तो सबके लिए परेशानी का सबब बन चुकी है और अब आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस एनसीपी के लिए बड़ी चुनौती बनने वाली है. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए किया बड़ा ऐलान
प्रकाश आम्बेडर की पार्टी बहुजन वंचित अघाडी ने घोषणा की है वो लोकसभा चुनावों की तर्ज पर विधानसभा चुनाव भी अकेले लड़ेगी. प्रकाश अंबेडकर की पार्टी भारिप और उनकी गठबंधन पार्टी Aimim महाराष्ट्र के सभी 288 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. प्रकाश आम्बेडकर ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में वो किसी के साथ नहीं जाएंगें, लेकिन कोई उनके साथ आना चाहेगा तो उनके लिए दरवाजे खुले रहेंगे. 

लोकसभा में जातिगत आधार परकाट रहे हैं वोट
बता दें कि लोकसभा चुनावों में प्रकाश आम्बेडकर ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस और एनसीपी के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. पार्टी की ओर से जातिगत आधार पर वोट काटने की राणनीति बनाई गई थी. उम्मीदवारों में धर समाज के 6, बौद्ध समाज के 4, माली समाज के 3, वंजारी समाज के 3, विश्वकर्मा समाज के 3, मुस्लिम समाज के 2, कुनबी समाज के 2, भील समाज के 2 और मराठा समाज, कोली समाज, माना आदिवासी समाज, आगरी समाज, मातंग समाज, धिवर समाज, वंडार समाज, होलार समाज, शिंपी समाज और लिगायंत समाज के एक-एक व्यक्ति को उम्मीदवारी दी गई है. 

Trending news