close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BJP कार्यकर्ता की हत्या पर भड़के शिवराज, कहा- MP को नहीं बनने देंगे पश्चिम बंगाल

शिवराज ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के सिलसिलेवार मामलों का हवाला देते हुए कहा, "मुख्यमंत्री कमलनाथ समझ लें कि मध्यप्रदेश को हम बंगाल नहीं बनने देंगे."

BJP कार्यकर्ता की हत्या पर भड़के शिवराज, कहा- MP को नहीं बनने देंगे पश्चिम बंगाल
इंदौर से करीब 20 किलोमीटर दूर पालिया गांव के अरुण शर्मा और उनके दो बेटों-पंकज और नवीन पर आरोप है कि उन्होंने नेमीचंद तंवर (60) की रविवार शाम 05:30 बजे के आस-पास गोली मारकर हत्या कर दी.

इंदौर: जिले में रविवार को लोकसभा चुनावों का मतदान खत्म होने से कुछ देर पहले कथित तौर पर कांग्रेस नेता द्वारा भाजपा के 60 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या का मामला सोमवार को गरमा गया. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि राजनीतिक रंजिश के तहत इसलिये हत्या की गयी क्योंकि उस शख्स ने भाजपा को वोट देने की बात कही थी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंदौर से करीब 20 किलोमीटर दूर पालिया गांव के अरुण शर्मा और उनके दो बेटों-पंकज और नवीन पर आरोप है कि उन्होंने नेमीचंद तंवर (60) की रविवार शाम 05:30 बजे के आस-पास गोली मारकर हत्या कर दी. तीनों फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. पंकज शर्मा को कांग्रेस का नेता बताया जा रहा है. भाजपा तंवर को अपना सक्रिय कार्यकर्ता बता रही है. शिवराज ने शहर के एक निजी अस्पताल पहुंचकर तंवर की विधवा और उनके बेटे के हाल-चाल जाने, जो आरोपियों की गोलीबारी के दौरान छर्रे लगने से घायल हो गये थे.

 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस के लोगों ने कल (रविवार) तंवर से पूछा कि उन्होंने किसे वोट दिया है? जब तंवर ने यह कहा कि उन्होंने भाजपा को वोट दिया है, तो उनसे मारपीट करते हुए उन्हें शाम पांच बजे के बाद देख लेने की धमकी दी गयी. इसके बाद उन्हें गोली मार दी गयी." पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सूबे में कांग्रेस के राज में लोकतंत्र को कुचलते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को डराया-धमकाया जा रहा है और उनकी हत्या तक की जा रही है.

शिवराज ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के सिलसिलेवार मामलों का हवाला देते हुए कहा, "मुख्यमंत्री कमलनाथ समझ लें कि मध्यप्रदेश को हम बंगाल नहीं बनने देंगे." इस बीच, कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया पर कुछ फोटो डालकर दावा किया गया कि तंवर हत्याकांड के आरोपियों में शामिल पंकज शर्मा इंदौर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी के साथ चुनावी मंच पर खड़ा दिखायी दे रहा है. इन तस्वीरों को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर शिवराज ने कहा, "कांग्रेस के लोग सोशल मीडिया पर कुछ भी वायरल करते रहें. किसी का स्वागत करने या फोटो वायरल करने से क्या कांग्रेस के अपराध कम हो जायेंगे? सबको मामले की सचाई पता है."

शिवराज ने कहा कि भाजपा की प्रदेश इकाई की ओर से तंवर के शोकसंतप्त परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता प्रदान की जायेगी. उन्होंने यह भी कहा कि अगर तंवर की हत्या के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया गया, तो भाजपा सड़कों पर उतरकर संघर्ष करेगी. उधर, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने कहा, "तंवर की हत्या राजनीतिक रंजिश के तहत नहीं, बल्कि व्यक्तिगत विवाद में हुई है. हत्या के आरोपियों में शामिल पंकज शर्मा भारतीय जनता युवा मोर्चा से जुड़ा है और उसने हाल के लोकसभा चुनावों में भाजपा का प्रचार भी किया है. भाजपा झूठे आरोप लगाकर लाशों पर राजनीति कर रही है." 

इस बीच, तंवर की हत्या पर भड़के लोगों ने इंदौर-उज्जैन रोड पर चक्काजाम किया. पुलिस अफसरों ने प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर चक्काजाम खत्म कराया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचिवर्धन मिश्रा ने बताया कि पुलिस तमाम पहलुओं पर तंवर हत्याकांड की जांच कर रही है. उन्होंने कहा, "हम यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या तंवर और आरोपियों के बीच कोई पुरानी रंजिश थी?"