महागठबंधन के बाद अब RJD में उठापटक, तेजप्रताप यादव ने दिए 2 उम्मीदवारों के नाम

लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने शिवहर और जहानाबाद से उनके पसंद का कैंडिडेट उतारने की मांग की है.

महागठबंधन के बाद अब RJD में उठापटक, तेजप्रताप यादव ने दिए 2 उम्मीदवारों के नाम
आरजेडी में सियासी उठापटक. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में जारी महागठबंधन में सियासी उठापटक की खबरों के बीच अब लालू प्रसाद यादव का पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में भी उठापटक की खबरें आने लगी हैं. लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने शिवहर और जहानाबाद से उनके पसंद का कैंडिडेट उतारने की मांग की है. इसको लेकर वह आज (गुरुवार को) दोपहर ढ़ाई बजे पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

उन्होंने कहा कि मुझे तेजस्वी यादव पर पूरा भरोसा है कि वह मेरी बात को मानेंगे और शिवहर से अंगेश सिंह को आरजेडी का प्रत्याशी बनाएंगे. साथ ही खबर यह भी है कि वह जहानाबाद से भी अपना उम्मीदवार उतारने के लिए इच्छुक हैं. इसके लिए उन्होंने चंद्रप्रकाश का नाम आगे बढ़ाया है. वहीं, उन्होंने अलग पार्टी बनाने की बात बात का खंडन किया है.

तेजप्रताप यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव से किसी तरह का मतभेद नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को मौका मिलनी चाहिए. अब देखना दिलचस्प है कि वह दोपहर ढ़ाई बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या घोषणा करते हैं.

महागठबंधन में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा रहा है. इसकी झलक कई बार देखने को मिल चुकी है. सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में आई दरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ऐसी परिस्थिति में अगर महागठबंधन टूट जाता है तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी. महागठबंधन में फंसी पेच के बीच तेजस्वी यादव की यात्रा रद्द हो गई है. वहीं, दिल्ली में कांग्रेस के आला नेताओं की राहुल गांधी के साथ बैठक जारी है.