Delhi Cantonment Board Recruitment 2023: दिल्ली में निकली हैं नौकरी, आपके पास है इतनी योग्यता तो कर दीजिए अप्लाई
Advertisement
trendingNow11500262

Delhi Cantonment Board Recruitment 2023: दिल्ली में निकली हैं नौकरी, आपके पास है इतनी योग्यता तो कर दीजिए अप्लाई

Sarkari Naukri in Delhi: दिल्ली कैंटोनमेंट जूनियर क्लर्क भर्ती 2023 के लिए 12वीं पास और टाइपिंग का नॉलेज रखने वाले आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 

Delhi Cantonment Board Recruitment 2023: दिल्ली में निकली हैं नौकरी, आपके पास है इतनी योग्यता तो कर दीजिए अप्लाई

Sarkari Naukri 12th Pass: दिल्ली छावनी बोर्ड जूनियर इंजीनियर के लिए जूनियर क्लर्क और डिप्लोमा उम्मीदवारों के पद के लिए 12 वीं पास उम्मीदवारों की भर्ती का आयोजन कर रहा है. इस नौकरी को पाने के लिए, उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपना आवेदन जमा करना होगा. दिल्ली छावनी एप्लिकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट delhi.cantt.gov.in पर उपलब्ध है. 

जूनियर क्लर्क के पदों पर नौकरी पाने वालों को 19900 से 63200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. दिल्ली कैंटोनमेंट जूनियर क्लर्क भर्ती 2023 के लिए 12वीं पास और टाइपिंग का नॉलेज रखने वाले आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की आयु 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. दिल्ली छावनी जूनियर क्लर्क ऑनलाइन आवेदन लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर 16 दिसंबर 2022 से उपलब्ध है. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2023 है.

इस भर्ती प्रक्रिया से जूनियर क्लर्क के 22 पद, जेई सिविल के 3 पद और जेई इलेक्ट्रिकल का एक पद भरा जाएगा. जरूरी तारीखों की बात करें तो दिल्ली कैंट जेई का एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 2 जनवरी 2023 है. Delhi Cant Jr Clerk भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2023 है. 

Educational Qualification
उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए.
केवल कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. 

Junior Engineer
जेई सिविल - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
जेई इलेक्ट्रिकल - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा

आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है. आवेदन फीस की बात करें तो जनरल ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये की आवेदन फीस देनी है. बाकी किसी भी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है. 

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news