इसाक को सौंपेंगे पवार आईसीसी की कमान
Advertisement
trendingNow122889

इसाक को सौंपेंगे पवार आईसीसी की कमान

शरद पवार का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष का कार्यकाल अगले हफ्ते समाप्त हो जाएगा और न्यूजीलैंड के एलेन इसाक कल से यहां मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक के साथ शुरू हो रही पांच दिवसीय आम सभा की बैठक में इस भारतीय से आईसीसी की कमान संभालेंगे।

क्वालालंपुर : शरद पवार का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष का कार्यकाल अगले हफ्ते समाप्त हो जाएगा और न्यूजीलैंड के एलेन इसाक कल से यहां मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक के साथ शुरू हो रही पांच दिवसीय आम सभा की बैठक में इस भारतीय से आईसीसी की कमान संभालेंगे।
आईसीसी ने एक बयान में कहा, इसाक शरद पवार की जगह आईसीसी अध्यक्ष पद की कमान संभालेंगे जिनका दो साल का कार्यकाल इस हफ्ते के अंत में समाप्त हो रहा है।
आईसीसी परिषद को 28 जून से होने वाली बैठक में आईसीसी नियमों में संशोधन को स्वीकृति देने के लिए कहा जा सकता है जिससे जून 2014 से चेयरमैन का पद बनेगा और इसके बाद से अध्यक्ष की भूमिका महज औपचारिकता रह जाएगी।
बयान के मुताबिक, परिषद को आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर हारून लोर्गट के उत्तराधिकारी के रूप में डेविड रिचर्डसन की नियुक्ति की भी पुष्टि करने की जरूरत होगी।
आईसीसी के एसोसिएट और एफीलिएट सदस्यों की 25 जून को होने वाली बैठक में तीन प्रतिनिधियों का चयन किया जाएगा जो आईसीसी बोर्ड से दो साल के लिए जुड़ेंगे।
आईसीसी ने कहा, सीईसी बैठक के एजेंडा में आईसीसी क्रिकेट समिति की सिफारिशें जिसमें फैसला समीक्षा प्रणाली को जारी रखना, 50 ओवर में प्रारूप में छोटे मोटे बदलाव, लगातार बढ़ती घरेलू पेशेवर टी20 लीग के बीच बदलते परिदृश्य में अंतरराष्ट्रीय को बचाने और बढ़ावा देने पर चर्चा शामिल है। (एजेंसी)

Trending news