28 की उम्र में महिलाएं होती हैं ज्यादा सेक्सी
Advertisement
trendingNow125586

28 की उम्र में महिलाएं होती हैं ज्यादा सेक्सी

एक नए सर्वेक्षण में पाया गया है कि महिलाएं 28 की उम्र में खुद को सबसे ज्यादा सेक्सी महसूस करती हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि इस उम्र में वे अपनी शारीरिक बनावट से काफी खुश रहती हैं।

लंदन: एक नए सर्वेक्षण में पाया गया है कि महिलाएं 28 की उम्र में खुद को सबसे ज्यादा सेक्सी महसूस करती हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि इस उम्र में वे अपनी शारीरिक बनावट से काफी खुश रहती हैं।
इस शोध में यह भी सामने आया है कि उम्र के 32वें साल में इनका आत्मविश्वास चरम पर होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास मददगार दोस्तों के साथ-साथ परिवार का अपनापन भी होता है। ये दोनों ही उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मददगार होते हैं।
डेली मेल की खबर के अनुसार, महिलाओं के हाइजीन उत्पाद बेचने वाले एक यूके ब्रांड ने यह अध्ययन किया है। इस अध्ययन का मुख्य फोकस इस बात पर था कि महिलाओं की खुद के प्रति सोच कैसी है।
शोध में शामिल महिलाओं में से 60 प्रतिशत का कहना था कि इस उम्र में आत्मविश्वास इसलिए बढ़ता है क्योंकि हम जानते हैं कि हमारी जिंदगी किस ओर जा रही है। वहीं 52 प्रतिशत का कहना था कि इस उम्र में संतुष्टि होती है कि हमारे पास जिंदगी भर साथ निभाने वाला कम से कम एक साथी तो है।
शोध में शामिल महिलाओं में से 19 प्रतिशत ने ब्रिटानी शाही परिवार की बहू केट मिडलटन को सबसे प्रेरणादायी औरत बताया तो 17 प्रतिशत ने ऐतिहासिक नर्स फ्लोरेंस नाइटिंगेल को आदर्श बताया। प्रसिद्ध अमेरिकी अभिनेत्री मर्लिन मुनरो 15 प्रतिशत मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। (एजेंसी)

Trending news