ओपिनियन पोल में रोमनी से आगे ओबामा
Advertisement

ओपिनियन पोल में रोमनी से आगे ओबामा

एक नए ओपिनियन पोल में बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी से छह प्रतिशत वोटों से आगे हैं।

वाशिंगटन : एक नए ओपिनियन पोल में बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अपने संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी से छह प्रतिशत वोटों से आगे हैं। वाशिंगटन पोस्ट और एबीसी न्यूज के सर्वेक्षण के नतीजे आने से एक दिन पहले ही ओबामा ने कहा था कि वह दूसरे कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति चुने जाने के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था में सुधार में सफलता हासिल की है।

 

रोमनी ने इस सप्ताहांत में अपने तीसरे प्राइमरी स्टेट में जीत हासिल की और रिपब्लिक पार्टी के चारों दावेदारों में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में सबसे आगे हैं। ओबामा ने रोमनी को मिले 45 प्रतिशत वोटों के मुकाबले 51 प्रतिशत मतदाताओं का समर्थन हासिल किया। ओबामा को कुल मिलाकर 50 प्रतिशत लोगों का समर्थन प्राप्त है जो कि पोस्ट.एबीसी न्यूज के पोल में सर्वाधिक है। लेकिन उसी वक्त 46 प्रतिशत लोग उन्हें नामंजूर कर रहे हैं।

 

वाशिंगटन पोस्ट ने कहा, ‘पंजीकृत मतदाताओं में 49 प्रतिशत का कहना है कि ओबामा के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें दूसरा मौका मिलना चाहिए वहीं करीब इतने ही उन्हें नामंजूर करते हैं।’ अखबार के अनुसार, ‘ओबामा को लेकर ध्रुवीकरण की स्थिति है। ओबामा के पुन: चुने जाने को लेकर अमेरिकी विभाजित हैं।’ (एजेंसी)

Trending news