MI vs KKR: मुंबई इंडियंस का फ्लॉप शो बरकरार, KKR ने हार्दिक की टीम को घर में घुसकर रौंदा
Advertisement
trendingNow12233268

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस का फ्लॉप शो बरकरार, KKR ने हार्दिक की टीम को घर में घुसकर रौंदा

Mumbai Indins vs Kolkata Knight Riders: कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2024 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को उसी के घर में 24 रन से मात दे दी. इस जीत के साथ ही केकेआर के 14 अंक हो गए हैं. टीम प्लेऑफ में पहुंचने की रेस में और आगे बढ़ गई है. 

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस का फ्लॉप शो बरकरार, KKR ने हार्दिक की टीम को घर में घुसकर रौंदा
LIVE Blog

MI vs KKR Match Highlights: आईपीएल 2024 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच टक्कर हुई, जिसमें श्रेयस अय्यर की केकेआर ने 24 रन से बाजी मारी. वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए मुंबई ने केकेआर को 169 रन पर ऑलआउट कर दिया. केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज पूरे ओवर खेले बिना ही 145 रन पर ढेर हो गए. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जमाया. उन्होंने 56 रन की पारी खेली. केकेआर की सीजन में यह 7वीं जीत है, जबकि मुंबई की टीम 11 मैचों में 8वां मैच हारी है.

मुंबई की बल्लेबाजी फ्लॉप

केकेआर से मिले 170 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम के 71 रन के स्कोर पर 6 विकेट गिर चुके थे. रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे घातक बल्लेबाज पवेलियन में बैठे थे. सूर्यकुमार यादव एक तरफ जरूर क्रीज पर टिके थे, लेकिन वह भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रह सके और 56 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. उनके अलावा टिम डेविड ने 24 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. मुंबई की टीम 18.5 ओवर में 145 रन पर ऑलआउट हो गई.

मिचेल स्टार्क की कमाल गेंदबाजी

24.75 करोड़ के सबसे महंगे प्लेयर मिचेल स्टार्क ने गजब की गेंदबाजी करते हुए 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्होंने अपने 3.5 ओवर में 33 रन दिए. स्टार्क ने ईशान किशन (13 रन), टिम डेविड (24 रन), पीयूष चावला (0 रन) और गेराल्ड कोएत्जी (8 रन) को अपना शिकार बनाया. स्टार्क के अलावा वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 2-2 विकेट मिले.

वेंकटेश-मनीष ने बचाई KKR की लाज

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम की लाज वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे ने बचाई. केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 6 बल्लेबाज मात्र 57 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करना आए मनीष पांडे ने अय्यर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. वेंकटेश ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए, जबकि मनीष पांडे के बल्ले से 31 गेंदों में 42 रन निकले, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. टीम के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे.

बुमराह-तुषारा की शानदार बॉलिंग

पहले गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को 19.5 ओवर में 169 रन पर ढेर करने में जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा की अहम भूमिका रही. दोनों के टीम के लिए सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके. कप्तान हार्दिक पांड्या के खाते में 2 विकेट आए, जबकि पीयूष चावला को भी एक विकेट मिला.

03 May 2024
23:20 PM

MI vs KKR Live Score: केकेआर ने जीता मैच

 कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस मैच को 24 रन से अपने नाम कर लिया है. मिचेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 2-2 विकेट मिले. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 56 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन मैच जीतने के लिए काफी नहीं थी. मुंबई की टीम की यह इस सीजन में 8वीं हार है, जबकि केकेआर की 7वीं जीत है.

22:57 PM

MI vs KKR Live Score: सूर्यकुमार यादव आउट

जीत की तरफ बढ़ रही मुंबई इंडियंस के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. आंद्रे रसेल ने सूर्यकुमार यादव को पवेलियन भेज दिया है. सूर्यकुमार यादव 35 गेंदों में 56 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के भी शामिल रहे. मुंबई ने 120 रन के स्कोर पर 7वां विकेट गंवाया है.

22:52 PM

MI vs KKR Live Score: सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक

सूर्यकुमार यादव ने तेज बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमा दिया है. इस अर्धशतक के साथ ही मुंबई की जीतने की उम्मीदें भी कायम हैं. 15 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 119/6 है. सूर्यकुमार यादव 56 रन और टिम डेविड 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

22:33 PM

MI vs KKR Live Score: मुश्किल में मुंबई की टीम 

मुंबई इंडियंस की टीम मुश्किल में है. टीम के 6 बल्लेबाज 100 रन से पहले ही पवेलियन लौट चुके हैं. कुछ गेंदों के अंतराल में मुंबई के आखिरी दो विकेट गिरे. पहले नरेन ने नेहल वढेरा (6 रन) को चलता किया. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान हार्दिक पांड्या (1 रन) को आंद्रे रसेल ने अपना शिकार बनाया.

22:18 PM

MI vs KKR Live Score: मुंबई इंडियंस को चौथा झटका

मुंबई इंडियंस को वरुण चक्रवर्ती ने चौथा झटका दिया है. तिलक वर्मा 4 रन बनाकर आउट हुए. केकेआर के गेंदबाज शानदार खेल दिखा रहे हैं. नेहल वढेरा और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर मौजूद हैं.

22:05 PM

MI vs KKR Live Score: रोहित शर्मा भी आउट

मुंबई इंडियंस की टीम मुश्किल में है. रोहित शर्मा भी आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं. रोहित 11 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार बने. उनके बल्ले से एक छक्का भी देखने को मिला. सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी क्रीज पर है.

21:50 PM

MI vs KKR Live Score: मुंबई को दूसरा झटका

मुंबई को दूसरा झटका लगा है. वरुण चक्रवर्ती ने नमन धीर को आउट किया. नमन 11 रन बनाकर आउट हुए. 5 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 2 विकेट पर 41 रन है.

21:48 PM

MI vs KKR Live Score: मुंबई को लगा पहला झटका

मुंबई इंडियंस को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा है. ईशान किशन ने मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए. वह 13 रन बनाकर आउट हुए. मुंबई ने 16 रनों पर पहला विकेट गंवाया है. रोहित शर्मा के साथ नमन धीर बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

21:20 PM

MI vs KKR Live Score: 169 पर ऑलआउट KKR 

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 19.5 ओवर में 169 रन पर ढेर हो गई है. जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके. वहीं, केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने 70 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए. उनके अलावा मनीष पांडे ने 42 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या को 2 विकेट मिले, जबकि पीयूष चावला को भी एक विकेट मिला.

21:08 PM

MI vs KKR Live Score: बुमराह ने झटके दो विकेट

पारी का 18वां ओवर लेकर आए जसप्रीत बुमराह ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. ओवर की चौथी गेंद रमनदीप सिंह चले बने. उन्होंने 2 रन बनाए. 1 गेंद बाद बुमराह ने मिचेल स्टार्क को पवेलियन भेजा. स्टार्क खाता भी नहीं खोल सके.

21:03 PM

MI vs KKR Live Score: रसेल आउट

मुंबई इंडियंस को बहुत बड़ी सफलता मिली है. खूंखार बल्लेबाज आंद्रे रसेल रन आउट हो गए हैं. रसेल 7 रन बनाकर आउट हुए. 17 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 7 विकेट पर 153 रन है.

20:56 PM

MI vs KKR Live Score: हार्दिक को मिला विकेट

KKR को छठा झटका लगा है. सेट होकर बल्लेबाजी कर रहे मनीष पांडे 42 रन बनाकर हार्दिक पांड्या का शिकार बने. पांडे ने इस पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए. वेंकटेश अय्यर अर्धशतक लगाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:15 PM

MI vs KKR Live Score: KKR की आधी टीम पवेलियन लौटी

कोलकाता नाइटराइडर्स की हालत खस्ता है. 7वें ओवर में 58 के स्कोर पर कोलकाता ने पांचवां झटका लगा है. रिंकू सिंह को पीयूष चावला ने आउट किया. रिंकू 8 गेंद में 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मनीष पांडे बल्लेबाजी के लिए आए हैं. 8 ओवर के बाद KKR का स्कोर 68/5 रन है. वेंकटेश अय्यर 17 और मनीष पांडे 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

20:02 PM

MI vs KKR Live Score: KKR को चौथा झटका

कोलकाता को चौथा झटका सुनील नरेन के रूप में लगा है. पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने उन्हें बोल्ड आउट कर दिया. नरेन आठ गेंद में 8 रन बनाकर आउट हुए. 

19:50 PM

MI vs KKR Live Score: नुवान तुषारा का कहर 

मुंबई इंडियंस को नुवान तुषारा ने तीसरे ओवर में लगातार दो सफलता दिला दी हैं. केकेआर की टीम मुश्किल में है. पारी का तीसरा ओवर लेकर आए इस श्रीलंकाई पेसर ने पहले रघुवंशी को पवेलियन लौटाया. इसके बाद उन्होंने आखिरी गेंद पर श्रेयस अय्यर को आउट किया. अय्यर 6 रन और रघुवंशी 13 रन बनाकर आउट हुए.

19:30 PM

MI vs KKR Live Score: मुंबई को मिला विकेट

मुंबई इंडियंस को पहले ही ओवर में बड़ी सफलता मिली है. विस्फोटक बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट को नुवान तुषारा ने तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट कराया. सॉल्ट 5 रन बनाकर आउट  हुए. 1 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 14/1 है. सुनील नरेन (0 रन) का साथ देने अंगकृष रघुवंशी (6 रन) आए हैं.

19:20 PM

MI vs KKR Live: रोहित - इम्पैक्ट प्लेयर

रोहित शर्मा इस मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलेंगे. उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया है. उनका नाम इम्पैक्ट प्लेयर लिस्ट में है.

19:09 PM

MI vs KKR Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइटराइडर्स: फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), नमन धीर, टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा.

19:05 PM

MI vs KKR Live: मुंबई ने जीता टॉस

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है. केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. मुंबई इंडियंस में एक बदलाव हुआ है, जबकि श्रेयस अय्यर की टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैच खेलेगी.

Trending news