पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने किया मुशर्रफ का गुणगान
Advertisement
trendingNow143256

पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने किया मुशर्रफ का गुणगान

पूर्व थलसेनाध्यक्ष जनरल (सेवानिवृत) वी के सिंह ने साल 1999 में भारतीय सीमा क्षेत्र के करगिल में काफी अंदर तक घुस आने के कारण पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ की तारीफ करते हुए कहा कि यह एक सैन्य कमांडर के ‘साहस’ को दिखाता है।

नई दिल्ली: पूर्व थलसेनाध्यक्ष जनरल (सेवानिवृत) वी के सिंह ने साल 1999 में भारतीय सीमा क्षेत्र के करगिल में काफी अंदर तक घुस आने के कारण पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ की तारीफ करते हुए कहा कि यह एक सैन्य कमांडर के ‘साहस’ को दिखाता है।
साल 2010 से 2012 तक भारतीय थलसेना के प्रमुख रहे सिंह ने कहा कि भारत की तरफ से कुछ गलतियां हुईं जिससे पाकिस्तानी सेना को भारतीय सीमा में दाखिल होने और मुशर्रफ को सुरक्षित वापस जाने में मदद मिली ।
सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जहां तक जनरल मुशर्रफ की बात है, मैं इसे दो तरह से देखता हूं । पहला, सैन्य कमांडर के तौर पर, भारतीय सीमा के 11 किलोमीटर भीतर तक आकर अपने सैनिकों के साथ एक रात बिताने के लिए मैं जनरल मुशर्रफ की तारीफ करूंगा । यह एक सैन्य कमांडर का साहस कहा जाएगा कि वह जानते हुए भी इतनी दूर तक आ गया कि वहां खतरा है ।
उन्होंने कहा कि दूसरा, हमारी तरफ क्या हो रहा था आप सभी जानते हैं । सारे तथ्य आपके सामने हैं । हमने उन्हें जाने क्यों दिया ? हमने उन्हें दाखिल क्यों होने दिया ? मैं सिर्फ इतना ही कहूंगा कि कुछ गलतियां हुईं जिसे दुरुस्त करने की जरूरत है । जनरल सिंह पाकिस्तानी सेना के एक सेवानिवृत अधिकारी के उस खुलासे के बाबत अपना बयान दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि 1999 में करगिल में युद्ध शुरू होने से तीन महीने पहले मुशर्रफ ने एक रात अपने सैनिकों के साथ बितायी थी । (एजेंसी)

Trending news