हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर राष्ट्रपति ने शोक जताया
Advertisement

हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर राष्ट्रपति ने शोक जताया

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बारिश प्रभावित उत्तराखंड में केदारनाथ में राहत अभियान के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वायु सेना, आईटीबीपी और एनडीआरएफ के कर्मियों की मौत पर आज दुख व्यक्त किया।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बारिश प्रभावित उत्तराखंड में केदारनाथ में राहत अभियान के दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वायु सेना, आईटीबीपी और एनडीआरएफ के कर्मियों की मौत पर आज दुख व्यक्त किया।
राष्ट्रपति ने एयर चीफ मार्शल एनएके ब्राउन को भेजे अपने शोक संदेश में कहा, ‘दुख की इस घड़ी में मैं पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं नायकों के साहस और सर्वोच्च बलिदान को नमन करता हूं जिन्होंने अपने कर्तव्य के लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग कर दिया।’ उन्होंने कहा, ‘भारतीय वायु सेना ने मौसम के प्रकोप के मद्देनजर और भीषण संकट के समय जिस तरह हजारों लोगों को बचाने और राहत पहुंचाने की चुनौती का सामना किया, उस पर मुझे गर्व है।’
राष्ट्रपति ने कहा, ‘उत्तराखंड में अभियान में लगे बहादुर वायु योद्धाओं को कृपया सूचित कीजिए कि मेरी दुआएं उनके साथ हैं। कृपया मेरी संवेदनाएं दिवंगत कर्मियों के परिजनों तक पहुंचाएं। मैं सर्वशक्तिमान ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह पीड़ित परिवारों को इस अपूरक्षीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।’
भारतीय वायु सेना के अत्याधुनिक हेलीकॉप्टर राहत अभियान के दौरान खराब मौसम में गौरीकुंड के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार 20 लोग मारे गए हैं जिनमें वायु सेना के पांच, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के छह और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन कार्रवाई बल (एनडीआरएफ) के नौ कर्मी शामिल हैं। अब तक 12 शव बरामद किए जा चुके हैं। (एजेंसी)

Trending news