बारूदी सुरंग विस्फोट में CRPF के 6 जवान शहीद

बिहार के गया जिले के बरहा गांव के समीप चकरबंदा जंगली इलाके में आज सुबह माओवादियों द्वारा किए गये बारूदी सुरंग विस्फोट में सीआरपीएफ के छह जवान शहीद हो गए।

गया : बिहार के गया जिले के बरहा गांव के समीप चकरबंदा जंगली इलाके में आज सुबह माओवादियों द्वारा किए गये बारूदी सुरंग विस्फोट में सीआरपीएफ के छह जवान शहीद हो गए जबकि इस विस्फोट सहित उनके साथ बाद में हुई मुठभेड में छह अन्य घायल हो गए।
सीआरपीएफ के उपमहानिरीक्षक उमेश कुमार ने बताया कि बरहा गांव के समीप चकरबंदा जंगली इलाके में आज सुबह माओवादियों द्वारा किये गये विस्फोट में एक बारुदी सुरंग रोधी वाहन पर सवार सीआरपीएफ की 159वीं बटालियन के 12 जवानों में से 6 शहीद हो गए जबकि नक्सलियों के साथ बाद में हुई मुठभेड में छह अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में दो जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि चार अन्य ने अस्पताल में इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया।
उमेश ने बताया कि शहीद हुए जवानों में अवर निरीक्षक रामजी राम, आरक्षी विक्रमदित्य यादव, अशोक निराला, जीडी राज सिंह, हनुमंत सिंह गुर्जर, और चालक लाल बाबू शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में घायल हुए चार जवानों शफुददीन अली, मनोज कुमार राय, गिरीष कुमार और अमृत भाई को हेलिकाप्टर से पटना लाकर उन्हे इलाज के लिए एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है जबकि एक को इलाज के लिए गया जिला स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
विस्फोट की इस घटना के बाद घटनास्थल पर घेराबंदी कार्यवाही को जारी रखने के लिए भेजे गए सीआरपीएफ के कुछ अन्य जवानों की माओवादियों के साथ हुई मुठभेड में चार जवान घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए इमामगंज ओर गया मुख्यालय स्थित अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उमेश ने बताया कि माओवादियों के खिलाफ यह घेराबंदी कार्यवाही कल भी जारी रहेगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.