यूपी विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, विधायक उलझे
Advertisement

यूपी विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, विधायक उलझे

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को राज्यलपाल के अभिभाषण के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ। यूपी विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत आज विपक्षी दलों के हंगामे और नारेबाजी के साथ हुई और राज्यपाल बीएल जोशी अपने अभिभाषण का प्रतीक पाठ ही कर सके।

ज़ी न्यू़ज ब्यूरो
लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को राज्यलपाल के अभिभाषण के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ। यूपी विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत आज विपक्षी दलों के हंगामे और नारेबाजी के साथ हुई और राज्यपाल बीएल जोशी अपने अभिभाषण का प्रतीक पाठ ही कर सके। बसपा विधायक नारेबाजी करते हुए कुर्सियों पर चढ़ गए और धक्कामुक्की की। स्थिति बिगड़ते देख सदन में मार्शलों को बुलाना पड़ा। हंगामे के दौरान राज्यरपाल की ओर कागज भी फेंके गए। इस दौरान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के विधायक आपस में उलझ गए।

दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन में राज्यपाल के पहुंचने के साथ ही मुख्य विपक्षी दल बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सदस्य सिर पर सरकार विरोधी नारे लिखी टोपी लगाकर सदन के बीचोबीच आ गए और ‘राज्यपाल वापस जाओ’ का नारा लगाते हुए उन्होंने सत्र के पहले ही दिन सपा सरकार की बख्रास्तगी की मांग कर डाली।
‘हत्या, लूट, बलात्कार, बर्खास्तन करो सपा सरकार’, ‘बना स्थानांतरण अब व्यापार’ के नारे लगा रहे बसपा सदस्यों ने सरकार विरोधी नारे लिखे बैनर और पोस्टर लहराये। उन्होंने राज्यपाल की ओर कागज के गोले बनाकर भी उछाले। हंगामे के बीच राज्यपाल अपने अभिभाषण का पहला और आखिरी पैराग्राफ पढ़कर सदन से चले गए, जिसके बाद सदन की कार्यवाही अपराहन साढ़े 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
भाजपा और कांग्रेस के सदस्य भी अपने-अपने स्थानों पर खड़े थे। कांग्रेस सदस्य हाथों में ‘कानून व्यवस्था ध्वस्त है, सरकार की आंख बंद है’ का नारा लिखे पोस्टर लिये थे। बसपा नेता स्वा्मी प्रसाद मौर्या ने कहा कि यूपी में गुंडाराज और जंगलराज का माहौल कायम है। उनकी पार्टी की मांग है कि राज्या में गंडाराज पूरी तरह खत्म होना चाहिए।

Trending news