‘बंटी चोर’ कर्नाटक में गिरफ्तार, NRI के घर में लगाई थी सेंध
Advertisement

‘बंटी चोर’ कर्नाटक में गिरफ्तार, NRI के घर में लगाई थी सेंध

कर्नाटक पुलिस ने वाहन चुराने में माहिर देवेंद्र सिंह उर्फ ‘बंटी चोर’ को गिरफ्तार कर लिया है। वह केरल की राजधानी में एक अप्रवासी भारतीय के घर से उसकी लग्जरी कार और अन्य कीमती सामान चुराने के बाद कर्नाटक भाग गया था।

तिरुवनंतपुरम : कर्नाटक पुलिस ने वाहन चुराने में माहिर देवेंद्र सिंह उर्फ ‘बंटी चोर’ को गिरफ्तार कर लिया है। वह केरल की राजधानी में एक अप्रवासी भारतीय के घर से उसकी लग्जरी कार और अन्य कीमती सामान चुराने के बाद कर्नाटक भाग गया था।
केरल के गृहमंत्री थिरुवंचूर राधाकृष्णन ने बताया कि कर्नाटक पुलिस के सहयोग से केरल पुलिस आगे की कार्यवाही करेगी। यहां के पुलिस सूत्रों के अनुसार बंटी को कर्नाटक पुलिस ने बीती रात बेंगलूर के नजदीक तावरकर में गिरफ्तार किया। पुलिस को यह सफलता कुछ उन लोगों से मिली खुफिया सूचना के आधार पर मिली, जिन्होंने केरल पुलिस द्वारा प्रकाशित इस नामी चोर की तस्वीर देखी थी।
देवेंद्र को पहले तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में देखा गया था, लेकिन उसने पुलिस को चकमा दे दिया और चुराई गई कार को वहीं छोड़कर एक टैक्सी से बेंगलूर की दिशा में रवाना हो गया। सूत्रों ने कहा कि केरल पुलिस लगातार कर्नाटक और तमिलनाडु पुलिस के संपर्क में थी और यह चोर समन्वित प्रयासों से हत्थे चढ़ गया।
देशभर में दर्जनों मामलों में वांछित देवेंद्र उर्फ बंटी ने 21 जनवरी को एक धनाढ्य आप्रवासी भारतीय के घर में सेंध लगाई थी और उसके घर के बाहर खड़ी लग्जरी कार को ले उड़ा था। वह सर्विलांस कैमरे और चेतावनी प्रणाली जैसी उच्च तकनीकी सुरक्षा प्रणिालियों को तोड़कर घर में घुसने में सफल रहा था। (एजेंसी)

Trending news