ज़ंजीर की रीमेक देखना चाहते थे प्राण: अमित मेहरा

फिल्म निर्माता अमित मेहरा ने आज कहा कि महान अभिनेता प्राण जंजीर का रीमेक संस्करण देखना चाहते थे। प्राण ने 1973 में ब्लॉकबस्टर साबित हुई इस फिल्म में ‘शेर खान’ की यादगार भूमिका निभाई थी।

मुंबई : फिल्म निर्माता अमित मेहरा ने आज कहा कि महान अभिनेता प्राण जंजीर का रीमेक संस्करण देखना चाहते थे। प्राण ने 1973 में ब्लॉकबस्टर साबित हुई इस फिल्म में ‘शेर खान’ की यादगार भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के निर्माता और निर्देशक अमित के पिता प्रकाश मेहरा थे। अपूर्व लखिया जंजीर के रीमेक संस्करण के निर्देशक हैं और इसमें संजय दत्त शेर खान की भूमिका निभा रहे हैं।
जंजीर ने ही अमिताभ बच्चन को ‘एंग्री यंग मैन’ के रूप में पहचान दिलाई थी। इस फिल्म के नए संस्करण में तेलुगू फिल्मों के जाने माने अभिनेता राम चरण मुख्य किरदार निभा रहे हैं और उनके साथ प्रियंका चोपड़ा मुख्य अभिनेत्री की भूमिका में हैं।
अमित ने कहा, मैंने प्राण जी से ‘जंजीर’ के रीमेक के बारे में बात की थी। वह इस बात से बहुत खुश थे। उन्होंने हमें अपना आशीर्वाद दिया था। वह इस बात से खुश थे कि उनका किरदार संजय दत्त निभा रहे हैं। वह फिल्म देखने के इच्छुक थे। निर्माता ने बताया कि वह प्राण के परिवार से लगातार संपर्क में थे। वह उन्हें फिल्म में बारे में लगातार जानकारी देते रहते थे और उनका हालचाल भी लेते रहते थे।
दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित प्राण का लंबी बीमारी के कारण कल रात बांद्रा के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया था। अमित ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, यह हम सबके लिए दुखद दिन है। वह फिल्म जगत के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.