आयकर विभाग ने की किंगफिशर एयरलाइंस की समस्त संपत्ति जब्त
Advertisement
trendingNow173789

आयकर विभाग ने की किंगफिशर एयरलाइंस की समस्त संपत्ति जब्त

नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस की समस्त संपत्ति को आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है, क्योंकि कंपनी 350 करोड़ रुपये कर का भुगतान करने में असफल रही है।

fallback

बेंगलुरू : नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस की समस्त संपत्ति को आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है, क्योंकि कंपनी 350 करोड़ रुपये कर का भुगतान करने में असफल रही है। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को दी। आयकर अधिकारी लोकेश ने यहां जारी एक बयान में कहा, हमने किंगफिशर एयरलाइंस की समस्त संपत्ति जब्त कर ली है और कंपनी की संपत्ति को बेचकर बकाया वसूल करने की प्रक्रिया में हैं।
विजय माल्या की बंद हो चुकी कंपनी ने कारोबारी साल 2010-11 और 2011-12 में अपने कर्मचारियों के वेतन और अन्य भुगतानों में स्रोत पर कर कटौती की थी, लेकिन उन्हें सरकार के खाते में जमा कर पाने में असफल रही थी। लोकेश ने कहा, मुंबई घरेलू हवाईअड्डे के निकट वेस्टर्न एक्स्प्रेस हाईवे पर स्थिति किंगफिशर हाउस को आयकर अधिनियम 1961 की दूसरी अनुसूची के तहत जब्त कर लिया गया है।
आयकर विभाग ने कंपनी पर कर्नाटक उच्च न्यायालय के पांच दिसंबर 2012 के आदेश का सम्मान नहीं करने का भी आरोप लगाया। इस आदेश में छह सप्ताह के भीतर मांग की गई राशि का आधा भुगतान करने और शेष आधे के लिए बैंक गारंटी देने के लिए कहा गया था।
उल्लेखनीय है कि मीडिया में हाल में इस आशय की खबरें तैर रही थीं कि भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले बैंकों का कंसोर्शियम विमानन कंपनी की संपत्ति पर दावा करने जा रहा है। सुरक्षा कारणों से नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने अक्टूबर 2012 में विमानन कंपनी का परमिट निलंबित कर दिया था। (एजेंसी)

Trending news