T20 WC: हरभजन सिंह की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार
Advertisement
trendingNow12250111

T20 WC: हरभजन सिंह की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार

T20 World Cup 2024: भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा 2007 की महेंद्र सिंह धोनी की उपलब्धि को दोहरा सकते हैं, बशर्ते टीम सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन करे. बता दें कि टीम इंडिया ने अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 17 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. 

T20 WC: हरभजन सिंह की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार

T20 World Cup 2024: भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा 2007 की महेंद्र सिंह धोनी की उपलब्धि को दोहरा सकते हैं, बशर्ते टीम सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन करे. बता दें कि टीम इंडिया ने अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 17 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल मैच में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था.

2007 के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता भारत

टी20 वर्ल्ड कप 2007 के फाइनल मैच में पाकिस्तान को आखिरी 4 गेंदों पर जीत के लिए केवल 6 रन चाहिए थे, मिसबाह उल हक ने फाइन लेग के ऊपर से शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन एस श्रीसंत ने कैच पकड़ लिया और पाकिस्तान 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 152 रन पर आउट हो गया और भारत चैंपियन बना. साल 2007 के बाद से भारत ने एक भी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है. 

हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान

हरभजन सिंह ने कहा, ‘रोहित शर्मा अकेले कप नहीं जीत सकते, यह हमारे बारे में है, मेरे बारे में नहीं. हम जितना अधिक ‘हम’ की तरह खेलेंगे, आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं.’ हरभजन ने यह भी कहा कि लंबे और थका देने वाले आईपीएल का असर निश्चित रूप से भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पड़ेगा और उन्होंने रोहित एंड कंपनी को वर्ल्ड कप को इस लुभावनी लीग का एक विस्तारित हिस्सा मानने की सलाह दी.

पिचों के बारे में कोई नहीं जानता

हरभजन सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार की जा रही पिचों पर अटकलें लगाने से इनकार कर दिया. हरभजन सिंह ने कहा, ‘पिचों के बारे में कोई नहीं जानता. अभ्यास मैचों से टीम कॉम्बिनेशन के बारे में अंदाजा लग जाएगा.’ भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने कहा, ‘दो स्पिनर हमारी ताकत हैं. हार्दिक (पांड्या) तीसरे तेज गेंदबाज और दो तेज गेंदबाज हैं. भारत के पास बहुत मजबूत बैटिंग ऑर्डर है.’

Trending news