‘संसद में महिलाओं के अधिकारों की लड़ाई लड़ूंगी’
Advertisement
trendingNow121885

‘संसद में महिलाओं के अधिकारों की लड़ाई लड़ूंगी’

कन्नौज लोकसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित हुईं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव की बहू और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव ने मंगलवार को क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि संसद में वह महिलाओं के अधिकारों की पुरजोर लड़ाई लड़ेंगी।

कन्नौज : कन्नौज लोकसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित हुईं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव की बहू और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव ने मंगलवार को क्षेत्र की जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि संसद में वह महिलाओं के अधिकारों की पुरजोर लड़ाई लड़ेंगी।
लोकसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद मंगलवार को अपना निर्वाचन प्रमाणपत्र लेने जिलाधिकारी कार्यालय (कन्नौज) पहुंचीं डिम्पल ने क्षेत्र की जनता, विपक्षी दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि संसद में वह महिलाओं के अधिकारों के हक की आवाज उठाएंगी। उन्होंने कहा कि कन्नौज और इसके सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों का समग्र विकास किया जाएगा। लोगों को टूटी सड़क, बिजली और पानी की समस्या से निजात मिलेगी।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से अपना इस्तीफा दे दिया था जिस कारण यहां उपचुनाव होना लाजिमी था। सपा उम्मीदवार की जीत की पूरी सम्भावना देख भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार मैदान नहीं उतरे और दो निर्दलीयों के नाम वापस लेने के बाद यहां मतदान की जरूरत नहीं पड़ी। ऐसे में सपा उम्मीदवार डिम्पल निर्वरोध सांसद चुन ली गईं।
इस मौके पर डिम्पल के साथ मौजूद उनके पति और मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि कन्नौज की जनता की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जाएगा और कानून एवं व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अखिलेश ने जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी दूर करने का आश्वासन देते हुए कहा कि तिर्वा स्थित मेडिकल कॉलेज को भी उच्चीकृत किया जाएगा। उन्होंने कन्नौज में एक नए इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की बात कही। (एजेंसी)

Trending news