राष्ट्रपति चुनाव: ममता से मिले संगमा, मांगा समर्थन
Advertisement
trendingNow123138

राष्ट्रपति चुनाव: ममता से मिले संगमा, मांगा समर्थन

राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीसदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यरमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उराष्ट्रपति चुनाव में उम्मीसदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यरमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनसे अपनी उम्मीदवारी के पक्ष में समर्थन मांगा।नसे अपनी उम्मीदवारी के पक्ष में समर्थन मांगा।

ज़ी न्यू‍ज ब्यू‍रो
कोलकाता: राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीसदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यरमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनसे अपनी उम्मीदवारी के पक्ष में समर्थन मांगा। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी के पक्ष में तृणमूल कांग्रेस से समर्थन देने का अनुरोध किया है।
कोलकाता के रायटर्स बिल्डिंग में तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी से संगमा की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है क्यों कि पूर्व में ममता ने उनसे मिलने से मना कर दिया था।
इस मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में संगमा ने कहा कि ममता दीदी से उनकी मुलाकात अच्छी रही। मैं इस मुलाकात के नतीजे से बहुत खुश हूं। अब मैं इस उम्मीद के साथ लौट रहा हूं कि उनकी पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) मेरा समर्थन करेगी।
वहीं, वरिष्ठं तृणमूल नेता मुकुल राय ने भी इस बात की पुष्टि की कि संगमा ने पार्टी सुप्रीमो से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि समर्थन के बारे में कोई निर्णय पार्टी सही समय आने पर करेगी। दिलचस्प यह है कि ममता ने अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है कि वह संगमा का समर्थन करेंगी या यूपीए के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का। इससे पहले, यह भी खबरें आई थी कि ममता ने अपने पार्टी सांसदों से इस चुनाव से दूर रहने को कहा है।
गौर हो कि इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन की कोशिश में जुटे पीए संमगा ने कोलकाता जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया था। ममता बनर्जी ने अपने बिजी शिड्यूल का हवाला देते हुए उन्हें मिलने का समय नहीं दिया था। लिहाजा संगमा को कोलकाता का दौरा रद्द करना पड़ा था।
14वें राष्ट्रपति के लिए 19 जुलाई को होने वाले मतदान में केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पूर्णो ए. संगमा आमने-सामने होंगे। आंकड़ों और यहां तक कि विरोधी दलों की ओर से मिल रहे समर्थन के लिहाज से इस दौड़ में मुखर्जी रायसीना हिल्स के बेहद करीब दिख रहे हैं जबकि संगमा के लिए यह सपना दूर की कौड़ी साबित होती दिख रही है। सहयोगी दलों की इच्छाओं को नकारते हुए भारतीय जनता पार्टी ने संगमा की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी का समर्थन करने का ऐलान किया। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को फोन कर राष्ट्रपति पद के चुनाव में उनका समर्थन मांगा है।

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news