आत्मविश्वास के साथ करें चुनाव का सामना: सोनिया
Advertisement

आत्मविश्वास के साथ करें चुनाव का सामना: सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस सांसदों के लिए आयोजित रात्रिभोज में सांसदों से आत्मविश्वास के साथ लोकसभा चुनावों में उतरने को कहा। सूत्रों ने बताया कि सोनिया के 10, जनपथ स्थित निवास में आयोजित रात्रिभोज में कम से कम 100 सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष से बातचीत की।

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज कांग्रेस सांसदों के लिए आयोजित रात्रिभोज में सांसदों से आत्मविश्वास के साथ लोकसभा चुनावों में उतरने को कहा। सूत्रों ने बताया कि सोनिया के 10, जनपथ स्थित निवास में आयोजित रात्रिभोज में कम से कम 100 सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष से बातचीत की। सांसदों को रात्रिभोज में दक्षिण भारतीय एवं उत्तर भारतीय दोनों व्यंजन परोसे गए।
तेलंगाना मुद्दे को लेकर व्यस्त रहने के कारण सोनिया पार्टी सांसदों के साथ चर्चा नहीं कर पायी थीं क्योंकि हाल में समाप्त हुए संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसदीय दल के लिए कोई विदाई रात्रिभोज बैठक आयोजित नहीं की गयी। यह 15वीं लोकसभा का आखिरी सत्र था।
इस तरह आज का रात्रिभोज एक तरह से लोकसभा सांसदों के साथ एक विदाई बैठक थी। रात्रिभोज के दौरान सोनिया और राहुल गांधी सांसदों की खाने की मेज पर गए और उनसे बातचीत की। रात्रिभोज में पी चिदंबरम, सुशील कुमार शिन्दे, जीके वासन और कमलनाथ समेत अधिकतर केंद्रीय मंत्री मौजूद थे।
पार्टी के एक सांसद ने नाम जाहिर ना करने के लिए कहते हुए बताया, ‘हमने शानदार भोजन का आनंद उठाया। इस दौरान कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई।’ सुरेश कलमाड़ी, रेणुका चौधरी, संजय निरूपम जैसे पार्टी सांसद, वरिष्ठ नेता अजित जोगी और पार्टी के कई दूसरे पदाधिकारी भी रात्रिभोज में मौजूद थे।
चौधरी ने कहा कि सोनिया ने सभी सांसदों से अगले लोकसभा चुनावों के लिए तैयार रहने और आत्मविश्वास के साथ उनका सामना करने को कहा। अनौपचारिक चर्चा के दौरान गांधी ने कुछ सांसदों ने यह भी कहा कि वो निराश ना हों। कांग्रेस पार्टी नीत संप्रग सरकार दस सालों के सत्ता विरोधी लहर, महंगाई एवं धीमी पड़ी अर्थव्यवस्था की चुनौतियों का सामना कर रही है। (एजेंसी)

Trending news