होटल न्यूयॉर्क पैलेस के बाहर 'मोदी-मोदी' नारे की गूंज
Advertisement

होटल न्यूयॉर्क पैलेस के बाहर 'मोदी-मोदी' नारे की गूंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर मोदी का भव्य स्वागत किया गया। एयरपोर्ट से मोदी सीधे न्यूयार्क पैलेस होटल के लिए रवाना हुए। होटल पहुंचने पर मोदी का स्वागत वहां भारतीय समुदाय के लोगों ने किया।

होटल न्यूयॉर्क पैलेस के बाहर 'मोदी-मोदी' नारे की गूंज

ज़ी मीडिया ब्यूरो

न्यूयार्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार दोपहर न्यूयॉर्क पहुंच गए। एयरपोर्ट पर मोदी का भव्य स्वागत किया गया। एयरपोर्ट से मोदी सीधे न्यूयार्क पैलेस होटल के लिए रवाना हुए। होटल पहुंचने पर मोदी का स्वागत वहां भारतीय समुदाय के लोगों ने किया। होटल के बाहर बड़ी संख्या में भारतीय लोग उपस्थित थे। लोगों ने मोदी-मोदी के जमकर नारे लगाए। ऐसे में पीएम मोदी भी लोगों के पास जाने से नहीं रोक पाए। मोदी नारे लगा रहे लोगों के पास गए और उनका अभिवादन स्वीकार किया। मोदी 15 साल बाद अमेरिका पहुंचे हैं।

मोदी का विमान जेएफके एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट पर सुऱक्षा के कड़े प्रबंध के बीच मोदी का विमान वहां उतरा। मोदी पांच दिनों की यात्रा पर अमेरिका पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज न्यूयार्क शहर के मेयर डे ब्लासियो के साथ मुलाकात करेंगे। मेयर से मोदी की मुलाकात काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में 27 सितंबर को संबोधन और न्यूयार्क के मेडिसन स्क्वायर गार्डेन में 28 सितंबर को 18,000 भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने के बाद मोदी वाशिंगटन रवाना होंगे, जहां वे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से पहली बार 29 सितंबर और 30 सितंबर को व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे।

अमेरिकी दौरे के दौरान मोदी का व्यस्त कार्यक्रम होगा। उस व्यस्त कार्यक्रम में प्रसिद्ध मैडिसन स्क्वायर गार्डन में रविवार को एक रैली को उनके द्वारा संबोधित भी किया जाना शामिल हैं जिसमें भारतीय मूल के करीब 20 हजार अमेरिकियों की पहुंचने की संभावना है। न्यूयार्क में मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 69वें सत्र में अपना पहला भाषण देंगे। ओबामा मोदी को 29 सितंबर को व्हाइट हाउस में दुर्लभ निजी भोज देंगे ताकि अगले दिन होने वाली शिखर वार्ता से पहले इन भारतीय नेता के साथ निजी दोस्ताना संबंध स्थापित किया जा सके। दोनों नेता पहली बार मिल रहे हैं। मोदी ने कहा कि वह ओबामा के साथ यह चर्चा करेंगे कि दोनों देशों एवं दुनिया के हित में कैसे भारत-अमेरिका संबंधों को नई ऊंचाई तक ले जाया जा सकता है।

मोदी 29 सितंबर को नाश्ते पर 11 शीर्ष औद्योगिक घरानों के मुखियाओं के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही वह उसी दिन न्यूयार्क में छह बड़े उद्योगपतियों से अकेले में भेंट करेंगे।

Trending news