भारत टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार
Advertisement

भारत टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार

भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय से ट्वेंटी-20 क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन इसके बावजूद टीम शुक्रवार को जारी आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखने में सफल रही है।

fallback

दुबई : भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय से ट्वेंटी-20 क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन इसके बावजूद टीम शुक्रवार को जारी आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखने में सफल रही है।
भारत और तीसरे स्थान पर मौजूदा दक्षिण अफ्रीका दोनों के 123 अंक हैं लेकिन दशमल अंक तक गणना करने पर टीम इंडिया की स्थिति बेहतर है।
श्रीलंका की टीम 129 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है।
बांग्लादेश में 16 मार्च से छह अप्रैल तक होने वाली आईसीसी विश्व टी20 चैम्पियनशिप से पहले हालांकि रैंकिंग में बदलाव हो सकता है क्योंकि शीर्ष आठ में से चार टीमें अगले पखवाड़े में छह मैचों में हिस्सा लेंगी।
तीसरे नंबर की दक्षिण अफ्रीका नौ मार्च से छठे स्थान पर चल रहे आस्ट्रेलिया (110) के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला खेलेगी जबकि आईसीसी विश्व टी20 2012 चैम्पियन और पांचवें स्थान पर चल रहे वेस्टइंडीज (111) का सामना नौ मार्च से ही 2010 के चैम्पियन और आठवें स्थान पर चल रहे इंग्लैंड (105) से होगा।
शीर्ष चार टीमों के बीच सिर्फ आठ रेटिंग अंक का अंतर है और इसलिए दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड श्रृंखला के अगर सभी मैच जीतने में सफल रहते हैं तो उनकी रैंकिंग में सुधार हो सकता है।
पाकिस्तान फिलहाल 121 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। (एजेंसी)

Trending news