हॉकी विश्व कप : सेमीफाइनल में आज फ्रांस-मलेशिया, जर्मनी-नीदरलैंड्स की टक्कर

मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में हीरो जूनियर हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस का सामना एशियाई चैम्पियन मलेशिया से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स और जर्मनी आमने-सामने होंगे।

नई दिल्ली : हीरो जूनियर हॉकी विश्व कप के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले आज खेले जाएंगे। इसके अलावा आज के दिन 5-8 स्थान के क्लासिफिकेशन मैच भी खेले जाएंगे। मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जारी इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस का सामना एशियाई चैम्पियन मलेशिया से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा उपविजेता नीदरलैंड्स और मौजूदा चैम्पियन जर्मनी आमने-सामने होंगे।
गुरुवार को खेले गए आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में जर्मन टीम ने आस्ट्रेलिया पर 4-3 से जीत हासिल की थी। पहले क्वार्टर फाइनल में फ्रांस ने यूरोपीयन चैम्पियन बेल्जियम को 5-4 से हराया था।
दूसरे क्वार्टर फाइनल में एशियाई चैम्पियन मलेशिया ने कोरिया को 2-1 से शिकस्त दी थी। तीसरे क्वार्टर फाइनल में जर्मनी ने 4-3 से बाजी मारी थी जबकि चौथे क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था।
शुक्रवार को 5-8 स्थान के क्लासिफिकेशन मैच में बेल्जियम का सामना कोरिया से होगा जबकि इसी स्थान के लिए आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.