ओड़िशा के मल्कानगिरि में विस्फोट, बीएसएफ जवान बाल बाल बचे
Advertisement
trendingNow1230727

ओड़िशा के मल्कानगिरि में विस्फोट, बीएसएफ जवान बाल बाल बचे

ओड़िशा के मल्कानगिरि जिले में आज सीमा सुरक्षा बल के 12 जवान और कुछ पुलिसकर्मी आज उस समय बाल बाल बच गए जब उनकी प्लाटून के गुजर जाने के तुरंत बाद बारूदी सुरंग विस्फोट हुआ। माओवादियों ने बारूदी सुरंगे लगायी थीं।

मल्कानगिरि: ओड़िशा के मल्कानगिरि जिले में आज सीमा सुरक्षा बल के 12 जवान और कुछ पुलिसकर्मी आज उस समय बाल बाल बच गए जब उनकी प्लाटून के गुजर जाने के तुरंत बाद बारूदी सुरंग विस्फोट हुआ। माओवादियों ने बारूदी सुरंगे लगायी थीं।

मल्कानगिरि के पुलिस अधीक्षक अखिलेश्वर सिंह ने बताया कि तेलराई में कालीमेला मोटू मुख्य मार्ग के समीप बारूदी सुरंग धमाका हुआ। बीएसएफ जवान इलाके में तलाशी अभियान चलाने जा रहे थे।

सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस से पहले स्थानीय जिला पुलिस के साथ बीएसफ को भी गश्ती ड्यूटी पर लगाया गया है। चूंकि माओवादियों ने 15 अगस्त को काला दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया है, इसलिए किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम देने की उनकी कोशिश को विफल करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को चौकन्ना कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘भारी बारिश की वजह से पहाड़ से एक पत्थर गिरने से विस्फोट हुआ। माओवादी बारूदी सुरंग में धमाका करने में रिमोट उपयोग नहीं कर पाए।’ उन्होंने बताया कि जवानों ने परीक्षण के लिए विस्फोट सामग्री के छोटे छोटे कण इकट्ठे कर लिए हैं।

Trending news