जम्‍मू-कश्‍मीर: राहत सामग्री के लिए दर-दर भटक रहे हैं बाढ़ पीड़ित
Advertisement
trendingNow1233435

जम्‍मू-कश्‍मीर: राहत सामग्री के लिए दर-दर भटक रहे हैं बाढ़ पीड़ित

बाढ़ प्रभावित कश्मीर में राहत सामग्री के वितरण में अव्यवस्था के कारण भीषण प्राकृतिक आपदा से परेशान लोग अब राहत सामग्री हासिल करने के लिए दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन उन्हें कहीं कुछ नहीं मिल पा रहा है।

श्रीनगर : बाढ़ प्रभावित कश्मीर में राहत सामग्री के वितरण में अव्यवस्था के कारण भीषण प्राकृतिक आपदा से परेशान लोग अब राहत सामग्री हासिल करने के लिए दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन उन्हें कहीं कुछ नहीं मिल पा रहा है।

विभिन्न राहत शिविरों में अधिकारी बाढ़ पीड़ितों को खाद्य सामग्री लेने के लिए नजदीकी थाने में भेज रहे हैं लेकिन वहां उन्हें पुलिस अधिकारियों से जवाब मिलता है कि उनके पास वितरण के लिए सामग्री नहीं है। खाद्य सामग्री में सबसे अधिक चावल की मांग है।

श्रीनगर के पादशाही बाग के निवासी गुलाम रसूल अपने इलाके के लिए खाद्यान्न वितरण की दरख्वास्त लेकर सदर थाना पहुंचे। आवेदन संबंधित इलाके के प्रभारी राहत अधिकारी के नाम से लिखा गया है, जहां से उन्हें सदर थाना भेज दिया गया। थाने से बाहर आने पर रसूल ने पीटीआई को बताया कि पुलिस अधिकारियों ने अब मुझे चावल की बोरियों के लिए बड़गाम जिले के शेखपुरा जाने के लिए कहा है। हम लोगों को अब दो दिन होने को हैं लेकिन कुछ नहीं मिला। रसूल ने दावा किया कि राहत सामग्री से भरे हुये कई ट्रक पड़ोसी इलाकों में आ रहे हैं लेकिन पादशाही बाग इलाके में नहीं पहुंच रहे हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके इलाके के थानों में वितरण के लिए कोई राहत सामग्री नहीं है।

Trending news