छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, जवान शहीद
Advertisement
trendingNow190304

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सली हमले में एक जवान की मौत हो गई तथा एक अन्य घायल हो गया है।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सली हमले में एक जवान की मौत हो गई तथा एक अन्य घायल हो गया है।
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां भाषा को बताया कि नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेचा और ईलम गांव के मध्य जंगल में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया जिसमें एक जवान पंकज सूर्यवंशी (22 वर्ष) की मौत हो गई तथा एक अन्य जवान रमेश कुमार नाग (23 वर्ष) घायल है।
अधिकारियों ने बताया कि गुरूवार देर रात ओरछा थाने से जिला बल और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। शुक्रवार शाम जब बल की वापसी हो रही थी और जब वह बेचा और ईलम गांव के मध्य पहुंचे तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में दोनों जवान घायल हो गए थे।
उन्होंने बताया कि नक्सलियों द्वारा गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब नक्सली वहां से भाग गए। इधर घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया था। बाद में पुलिस दल ने घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई की। इस दौरान पंकज सूर्यवंशी की मृत्यु हो गई। वहीं रमेश कुमार नाग को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में पुलिस दल को रवाना किया गया है तथा हमलावर नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी गई है। (एजेंसी)

Trending news