Gold Price Today: सोने-चांदी में लगातार पांचवे द‍िन र‍िकॉर्ड ग‍िरावट, रेट जानकर आप भी कहेंगे इतना सस्‍ता क्‍या?
Advertisement
trendingNow11738880

Gold Price Today: सोने-चांदी में लगातार पांचवे द‍िन र‍िकॉर्ड ग‍िरावट, रेट जानकर आप भी कहेंगे इतना सस्‍ता क्‍या?

Gold Silver Price: मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में ही गुरुवार को ग‍िरावट देखी जा रही है. यही स‍िलस‍िला सर्राफा बाजार में भी बना हुआ है. सोना प‍िछले करीब सवा महीने में 2700 रुपये के करीब ग‍िर गया है. 

Gold Price Today: सोने-चांदी में लगातार पांचवे द‍िन र‍िकॉर्ड ग‍िरावट, रेट जानकर आप भी कहेंगे इतना सस्‍ता क्‍या?

Gold Price 15th June: मई में र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने वाला सोना-चांदी द‍िन पर द‍िन नीचे आ रहा है. सोने की कीमत में गुरुवार को लगातार पांचवे द‍िन बड़ी ग‍िरावट देखी गई. ज‍िस तरह से सोने और चांदी में ग‍िरावट देखी जा रही है, उससे एक्‍सपर्ट के वो दावे खार‍िज हो रहे हैं ज‍िनमें कहा जा रहा था क‍ि आने वाले समय में सोने-चांदी में और तेजी आएगी. गुरुवार की ग‍िरावट के बाद सोना 59,000 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है. एक समय यह 62,000 के लेवल पर पहुंच गया था.

सोने-चांदी के रेट में नरमी

मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) और सर्राफा बाजार दोनों में ही गुरुवार को ग‍िरावट देखी जा रही है. यही स‍िलस‍िला सर्राफा बाजार में भी बना हुआ है. सोना प‍िछले करीब सवा महीने में 2700 रुपये के करीब ग‍िर गया है. चांदी भी 71,000 रुपये के लेवल पर पहुंच गई है, इसमें इस दौरान 6000 रुपये से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी जा रही है.

MCX पर सोने-चांदी के रेट ग‍िरे
गुरुवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने-चांदी के रेट में ग‍िरावट देखने को म‍िली. MCX पर गुरुवार को सोना 545 रुपये टूटकर 58753 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 1786 रुपये की बड़ी ग‍िरावट के साथ 70865 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड कर रही है. इससे पहले बुधवार को एमसीएक्‍स पर सोना 59298 रुपये और चांदी 72651 रुपये प्रति क‍िलो पर बंद हुई थी.

सर्राफा बाजार में भी जबरदस्‍त ग‍िरावट
सर्राफा बाजार के रेट हर द‍िन दोपहर के समय वेबसाइट https://ibjarates.com पर जारी क‍िये जाते हैं. वेबसाइट के रेट के अलावा आपको खरीदारी के ल‍िए जीएसटी और मेक‍िंग चार्ज देना होता है. गुरुवार को सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 200 रुपये से ज्‍यादा टूटकर 59020 रुपये प्रत‍ि प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया. इसी तरह चांदी 700 रुपये लुढ़ककर 71421 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई. बुधवार को चांदी 72105 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर बंद हुई थी.

Trending news