LIC की सबसे बेस्‍ट पॉलिसी! सिर्फ 45 रुपये बचाने पर मिलेंगे 25 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11580602

LIC की सबसे बेस्‍ट पॉलिसी! सिर्फ 45 रुपये बचाने पर मिलेंगे 25 लाख रुपये

LIC jeevan anand policy: अगर आप बेहतर रिटर्न पाना चाहते हैं तो आपको  LIC की इस पॉलिसी में निवेश करना चाहिए क्‍योंकि यहां आपको सिर्फ 45 रुपये बचाने होंगे. बस इतने छोटे से निवेश से आप 25 लाख रुपये प्राप्‍त कर सकते हैं.  

फाइल फोटो

LIC ki best policy: अगर आप एकसाथ 25 लाख रुपये प्राप्‍त करना चाहते हैं तो आपको LIC की सबसे बेस्‍ट पॉलिसी में निवेश करना चाहिए. हम इस पॉलिसी को इसलिए बेस्‍ट कह रहे हैं क्‍योंकि आपको यहां सिर्फ 45 रुपये बचाने हैं. जी, हां अगर आप रोजाना 45 रुपये भी जमा करते हैं तो इस स्‍कीम से आप जल्‍द ही 25 लाख रुपये का रिटर्न प्राप्‍त कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं LIC की जीवन आनंद पॉलिसी के बारे में. आज के समय में 45 रुपये बचाना बहुत ही आसान है. अगर आप फिजूल खर्च बचा लें तो आपको पता भी नहीं चलेगा और आप LIC का प्रीमियम भर देंगे.   

कैसे मिलेगा फायदा 

अगर आप भी इस योजना में निवेश करना चाहते हैं तो आपके पास सरकारी दस्‍तावेज होना चाहिए. अगर आपके पास आधार कार्ड और बैंक अकाउंट रहेगा, तो आप बिना किसी टेंशन के इस योजना में अप्लाई कर सकते हैं. इस पॉलिसी में निवेश करना बहुत ही आसान है. इसलिए इस योजना में सड़क विक्रेता, मजदूर और रिक्शा चालक भी जमकर निवेश कर रहे हैं. LIC ने विशेषकर ऐसे लोगों के लिए इस योजना की शुरुआत की थी. इस पॉलिसी को जीवन आनंद पॉलिसी (Jeevan Anand Policy) के नाम से जाना जाता है. इसमें आपको मैच्योरिटी का भी फायदा मिलता है. अगर पॉलिसी चालू है और उस दौरान पॉलिसी होल्‍डर (Policy Holder) की डेथ हो जाती तो नॉमिनी को 125 फीसदी का रिटर्न मिलता है. आपको बता दें कि इसे डेथ बेनिफिट (Death Benefits) के नाम से जाना जाता है. इसके अलावा आपको इस प्‍लान में बोनस का भी फायदा मिलता है. आपको बता दें कि LIC के इस प्‍लान में एक लाख रुपये सम एश्योर्ड अमाउंट रहता है. 

ऐसे जमा करें सिर्फ 45 रुपये 

इस योजना के तहत अगर आप एक साथ 25 लाख रुपये प्राप्‍त करना चाहते हैं तो आपको रोजाना सिर्फ 45 रुपये बचाना होंगे. इस तरह महीने के 1358 रुपये बचाना. इस तरह आपको ये निवेश 35 साल तक करना होगा. प्‍लान के मुताबिक आप हर साल 16,300 रुपये निवेश करेंगे. इस तरह आप 35 साल तक ये निवेश करते रहेंगे तो आपके पास 25 लाख रुपये का फंड तैयार हो जाएगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news