LIC हर महीने दे रहा पूरे 36,000 रुपये, जिंदगी भर होती रहेगी कमाई, जानें कैसे?
Advertisement

LIC हर महीने दे रहा पूरे 36,000 रुपये, जिंदगी भर होती रहेगी कमाई, जानें कैसे?

LIC Policy News: लाइफ इंश्योरेंस की तरफ से कई स्कीमें चलाई जा रही हैं, जिसमें आपको अच्छे रिटर्न के साथ मैच्योरिटी पर मोटा पैसा मिलता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी (LIC Policy) के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने कमाई कर सकते हैं. 

LIC हर महीने दे रहा पूरे 36,000 रुपये, जिंदगी भर होती रहेगी कमाई, जानें कैसे?

LIC Policy Status: आज के टाइम में एलआईसी (LIC) पैसे लगाने का एक बेस्ट ऑप्शन है. लाइफ इंश्योरेंस की तरफ से कई स्कीमें चलाई जा रही हैं, जिसमें आपको अच्छे रिटर्न के साथ मैच्योरिटी पर मोटा पैसा मिलता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी (LIC Policy) के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने कमाई कर सकते हैं. एलआईसी की तरफ से निवेशकों को हर महीने कमाई का मौका मिल रहा है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे हर महीने 36,000 रुपये कमा सकते हैं. 

एक बार देना होता है पैसा
एलआई के इस प्लान का नाम जीवन अक्षय पॉलिसी (LIC Jeevan Akshay Policy) है, जिसमें आप हर महीने कमाई कर सकते हैं. इसमें आपको सिर्फ एक बार एकमुश्त पैसा लगाना होता है और आपकी हर महीने कमाई होती है. जीवन अक्षय पॉलिसी सिंगल प्रीमियम नॉन लिंक्ड नॉन पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी प्लान है.

अधिकतम कितना लगा सकते हैं पैसा?
अगर आप थोड़ा पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आपको सालाना 12000 रुपये पेंशन का भी ऑप्शन है. वहीं, अगर आपके पास में निवेश करने के लिए ज्यादा रकम है तो आप दूसरे ऑप्शन चुन सकते हैं. आप सिर्फ 1 लाख रुपये लगाकर भी हर महीने कमाई कर सकते हैं. 1 लाख का निवेश करने पर आपको हर साल 12000 रुपये मिलेंगे. फिलहाल इस स्कीम में अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं है. 

किन लोगों को मिलेगा फायदा-
>> इस पॉलिसी को 35 साल से लेकर 85 साल के लोग ले सकते हैं. 
>> इसके अलावा दिव्यांग लोग भी इस पॉलिसी का लाभ ले सकते हैं. 
>> इस पॉलिसी में आप 10 तरह से पेंशन प्राप्त करने के विकल्प का फायदा ले सकते हैं. 

हर महीने मिलेंगे पूरे 36,000
इस पॉलिसी में हर महीने 36000 रुपये पाने के लिए आपको Annuity payable for life at a uniform rate के ऑप्शन को सलेक्ट करना होगा. इसमें आपको एकमुश्त हर महीने पेंशन मिलेगी. उदाहरण के लिए- अगर कोई भी 45 साल का व्यक्ति इस प्लान को लेता है और 70,00,000 रुपये के सम एश्योर्ड विकल्प को चुनता है तो उसे 71,26,000 रुपये के प्रीमियम का एकमुश्त भुगतान करना होगा. इस निवेश को करने के बाद में उसको हर महीने 36429 रुपये पेंशन मिलेगी. बता दें व्यक्ति की मृत्यु के बाद में यह पेंशन मिलना बंद हो जाएगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news