Credit Card देने वाला बैंक अगर फीचर्स में कर दे बदलाव तो क्या करें? उठा सकते हैं ये कदम
Advertisement

Credit Card देने वाला बैंक अगर फीचर्स में कर दे बदलाव तो क्या करें? उठा सकते हैं ये कदम

Credit Card Apply: क्रेडिट कार्ड के जरिए लोगों को काफी डिस्काउंट ऑफर मिलते हैं और लोग एक लिमिट तक क्रेडिट कार्ड के जरिए तब भी भुगतान कर सकते हैं जब उनके पास पैसे नहीं हों. हालांकि बाद में लोगों को क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट करना होता है. ऐसे में क्रेडिट कार्ड के बारे में कुछ खास बातों का भी आपको ध्यान रखना चाहिए.

Credit Card देने वाला बैंक अगर फीचर्स में कर दे बदलाव तो क्या करें? उठा सकते हैं ये कदम

Credit Card Features: क्रेडिट कार्ड आज के दौर में काफी लोगों के पास होता है. क्रेडिट कार्ड के जरिए लोग लेनदेन की प्रक्रिया आसान कर सकते हैं और आसानी से भुगतान भी कर सकते हैं. हालांकि कई बार ऐसा भी होता है कि क्रेडिट कार्ड इश्यू करने वाला बैंक समय-समय पर अपने कार्ड के फीचर्स में बदलाव भी करता है. ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आपके पास मौजूद क्रेडिट कार्ड के फीचर्स में अगर बदलाव किया जाता है तो आप क्या कर सकते हैं? आइए जानते हैं इसके बारे में...

फीचर्स कंपेयर करें

आपके मौजूदा कार्ड में जो पहले के फीचर्स थे और बदलाव के बाद जो फीचर्स दिए जा रहे हैं उनको कंपेयर करें. कंपेरिजन के बाद देखें कि बदलाव से पहले आपको क्रेडिट कार्ड से ज्यादा फायदा हो रहा था या फिर बदलाव के बाद कार्ड से ज्यादा फायदा हो रहा है. इस कंपेरिजन के बाद ही फैसला लें कि आपको कार्ड बदलना है या नहीं.

कार्ड को बदल दें

जब आपने क्रेडिट कार्ड लिया था तब आपको इसमें कोई खास फीचर दिखा होगा. उस खास फीचर को देखते हुए ही आपने कार्ड को खरीदने का फैसला किया था. ऐसे में बदलाव के बाद देखें कि क्या वो खास फीचर कार्ड में अभी भी मौजूद है या फिर वो खास फीचर ही बदल दिया गया है. अगर कार्ड का वो खास फीचर ही बदल दिया गया है तो कार्ड को बदल देना ज्यादा बेहतर फैसला हो सकता है.

रिवॉर्ड प्वाइंट

क्रेडिट कार्ड के फीचर्स बदल देने के बाद आपको लगता है कि अब ये कार्ड आपके किसी काम का नहीं है या फिर कार्ड आपको महंगा पड़ रहा है तो इस कार्ड में मौजूद रिवॉर्ड प्वाइंट्स का पहले इस्तेमाल कर लें या फिर उन्हें ट्रांसफर कर लें. इसके बाद आप अपने कार्ड को बंद करने की रिक्वेस्ट भी डाल सकते हैं.

Trending news