शादी में शख्स ने छपवाया था 4 किलो का शादी कार्ड, अंदर का नजारा देख हैरान रह गए मेहमान
Advertisement

शादी में शख्स ने छपवाया था 4 किलो का शादी कार्ड, अंदर का नजारा देख हैरान रह गए मेहमान

जब यह निमंत्रण कार्ड (4 KG Wedding Card) मेहमानों के पास पहुंचता था तो इसके अंदर का नजारा देखकर वह हैरान रह जाते थे. इस कार्ड की कीमत 7 हजार रुपये और वजन 4 किलोग्राम था.

file photo

4 KG Invitation Card: शादियों का सीजन (Wedding Season) चल रहा है. लोग अपनी शादियों को खास बनाने के लिए अलग-अलग चीजें करते हैं. अपनी बेटे की शादी को खास बनाने के लिए एक गुजराती बिजनेसमैन ने कुछ ऐसा किया था, जिसे जानकर आपको भी अचंभा होगा. इस बिजनेसमैन (Gujarati Businessman Son Wedding) ने अपने बेटे की शादी में 4 किलोग्राम का निमंत्रण कार्ड (Lavish Wedding Card) छपवा दिया था.

  1. शादी में शख्स ने छपवा दिया 4 किलो का निमंत्रण कार्ड
  2. कार्ड के भीतर 4 बॉक्स में रखे गए थे ड्राई फ्रूट्स
  3. गुजरात बिजनेसमैन ने छपवाया 7000 रुपये का कार्ड

सबसे अचंभित कर देने वाली बात यह थी कि जब यह निमंत्रण कार्ड (4 KG Wedding Card) मेहमानों के पास पहुंचता था तो इसके अंदर का नजारा देखकर वह हैरान रह जाते थे. सबसे पहले तो हम आपको इस कार्ड (Heaviest Wedding Card) की कीमत बता देते हैं. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस कार्ड की कीमत 7 हजार रुपये थी. अब आप सोच रहे होंगे कि इस कार्ड में ऐसा क्या था कि इसका वजन 4 किलोग्राम था और इसकी कीमत 7 हजार रुपये थी?

कार्ड के भीतर देखकर सोचने पर हो जाएंगे मजबूर

बता दें कि गुजराती व्यापारी मुलेशभाई उकनी ने पिछले महीने अपने बेटे की शादी की थी. इस शादी में उन्होंने 4 किलो का निमंत्रण कार्ड (4KG Wedding Card) छपवाया था. इस कार्ड में ऐसा बहुत कुछ खास था, जिसे जानने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. दरअसल, बेहद खूबसूरत दिखने वाले इस कार्ड को डब्बेनुमा बनाया गया था. इसका रंग हल्का गुलाबी था. बॉक्स की तरह दिखने वाले इस कार्ड को खोलने के बाद मेहमानों को इसके अंदर मलमल के कपड़े में चार छोटे-छोटे बॉक्स दिखाई दिए थे. इन चारों बॉक्स में ड्राई फ्रूट्स डाला गया था. कार्ड का कुल वजन 4 किलो 280 ग्राम था. कार्ड के भीतर 7 पेज भी थे. कार्ड के अंदर रखे हुए पेजों में शादी के तीन दिन के कार्यक्रम की सारी डिटेल लिखी गई थी. 

ये भी पढ़ें- स्कूटी से घर के अंदर स्टंट कर रही महिला गिरी धड़ाम, Video देखकर हंसते-हंसते फूल जाएगा पेट

मलमल के डब्बों में रखी गई थीं ये चीजें

वहीं कार्ड के अंदर मलमल के कपड़े में जो बॉक्स थे, उसमें एक बॉक्स में काजू, दूसरे बॉक्स में किशमिश, तीसरे बॉक्स में बादाम तथा चौथे बॉक्स में चॉकलेट रखा गया था. मुलेशभाई उकनी (Mauleshbhai Ukani) को कान्हा जी में अपार श्रद्धा है, इसलिए कार्ड में सबसे पहले द्वारकाधीश के श्रीकृष्ण भगवान की तस्वीर लगाई गई थी. अब जबकि शादियों का सीजन चल रहा है तो यह कार्ड एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है. 

18000 रुपये थी शादी में एक प्लेट खाने की कीमत

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शादी के भोज में मेहमानों को परोसी जाने वाली एक प्लेट की कीमत 18,000 रुपये थी. यह शादी राजस्थान के जोधपुर में हुई थी. जिस पैलेस में शादी हुई थी, वह 26 एकड़ में बना है. इसे 'उम्मेद भवन पैलेस' के नाम से जाना जाता है, जो भारत के सबसे शाही और महंगे होटलों में से एक है. उम्मेद भवन पैलेस में एक कमरे की एक रात की कीमत 2 लाख से 3 लाख रुपये तक है. वहीं हनीमून सुइट की कीमत साढ़े सात लाख रुपये प्रति रात है.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news