Anand Mahindra ने खुलेआम दी एलोन मस्क को ऐसी सलाह, पढ़कर आप भी कहेंगे- ये बात तो सही है
Advertisement
trendingNow12438400

Anand Mahindra ने खुलेआम दी एलोन मस्क को ऐसी सलाह, पढ़कर आप भी कहेंगे- ये बात तो सही है

Anand Mahindra Viral Post: इंडिया के बड़े बिजनेसमैनों में से एक आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट को शेयर किया और एलोन मस्क को शुभकामनाएं दी. हालांकि, साथ में उन्होंने एक सलाह भी दी. आनंद महिंद्रा ने आखिर क्या कहा?

 

Anand Mahindra ने खुलेआम दी एलोन मस्क को ऐसी सलाह, पढ़कर आप भी कहेंगे- ये बात तो सही है

Anand Mahindra Elon Musk: एलोन मस्क की कंपनी न्यूरालिंक ने एक ऐसा डिवाइस बनाया है जो अंधे लोगों को देखने में मदद कर सकता है. अगर यह काम करता है तो यह मानव जाति के लिए बहुत बड़ा गिफ्ट होगा. एलोन मस्क ने 18 सितंबर को बताया कि अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने इस डिवाइस को मंजूरी दे दी है. मस्क ने बताया, "न्यूरालिंक का ब्लाइंडसाइट डिवाइस अंधे लोगों को भी देखने में मदद कर सकता है, भले ही उन्होंने दोनों आंखें खो दी हों. अगर उनका दिमाग ठीक है तो जो लोग जन्म से अंधे हैं, वे भी इस डिवाइस से देख सकते हैं."

यह भी पढ़ें: आखिर कौन थीं ये काकी? जिसे अश्विन की सेंचुरी से ज्यादा पूछा जा रहा, विराट-रोहित भी रह गए पीछे

आनंद महिंद्रा भी एलोन के मैसेज से हुए खुश

इस खबर से बहुत खुश होकर इंडिया के बड़े बिजनेसमैनों में से एक आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट को शेयर किया और एलोन मस्क को शुभकामनाएं दी. हालांकि, साथ में उन्होंने एक सलाह भी दी. आनंद महिंद्रा ने कहा, "अगर यह डिवाइस काम करता है तो यह टेस्ला या स्पेस एक्स से भी ज्यादा महत्वपूर्ण होगा. यह मानव जाति के लिए बहुत बड़ा उपहार होगा." आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलोन मस्क कई कंपनियों के मालिक हैं, जैसे टेस्ला और स्पेसएक्स. उन्होंने एक नए डिवाइस के बारे में बताया जो अंधे लोगों को देखने में मदद कर सकता है.

देखें वीडियो-

 

यह भी पढ़ें: IAS ऑफिसर कस्टमर बनकर ठेके पर लगाई लाइन, दुकानवाले ने की ऐसी गलती तो ठोका 50,000 का जुर्माना

सक्सेसफुल हुआ तो कैसे करेगा काम?

एलोन मस्क ने यह भी कहा कि अगर यह डिवाइस काम करता है तो आप अंधेरे में भी देख सकेंगे और यहां तक कि इन्फ्रारेड या पराबैंगनी किरणें भी देख सकेंगे. गियोर्डी ला फोर्ज एक फिल्म में दिखाया गया है. वह अंधा है लेकिन कई तकनीकों से देख सकता है. ब्लाइंडसाइट की घोषणा एक महीने पहले हुई थी जब एलोन मस्क ने कहा था कि न्यूरालिंक 2024 में आठ और मरीजों को ब्रेन चिप लगाएगा.

Trending news