इंडिया में लड़के ज्यादा करते हैं फ्लर्ट... जब एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की ने बताया अपना मजेदार एक्सपीरियंस
Advertisement
trendingNow12473593

इंडिया में लड़के ज्यादा करते हैं फ्लर्ट... जब एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की ने बताया अपना मजेदार एक्सपीरियंस

viral video: ऑस्ट्रेलियाई महिला, ब्री स्टील, जो 2023 से भारत में रह रही हैं, उन्होंने अपने एक्सपीरियंस साझा किए हैं उन्होंने बताया कि भारत में डेटिंग का तरीका और संस्कृति ऑस्ट्रेलिया से बहुत अलग है. चलिए जानते हैं विस्तार से.

इंडिया में लड़के ज्यादा करते हैं फ्लर्ट... जब एक ऑस्ट्रेलियाई लड़की ने बताया अपना मजेदार एक्सपीरियंस

viral video: सोशल मीडिया पर एक ऑस्ट्रेलियाई महिला का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने भारत में डेटिंग के अपने एक्सपीरियंस साझा किए हैं. उस महिला का नाम ब्री स्टील है जो साल 2023 से भारत में रह रही हैं, उन्होंने बताया कि कैसे इंडियन डेटिंग कल्चर उनके देश से बिल्कुल अलग है.

 भारत के बारे में क्या बताया 

ब्री ने अपने वीडियो में मजेदार अंदाज में बताया कि ऑस्ट्रेलिया में पुरुष आमतौर पर फ्लर्ट करना नहीं जानते. वे मजाक या ताने मारकर बात करते हैं, जबकि भारत में लोग बहुत अच्छा और मीठा व्यवहार करते हैं. उन्होंने कहा कि भारत में चीजें बहुत जल्दी आगे बढ़ती हैं. एक पार्टी में, एक लड़के ने उनसे फ्लर्ट करना शुरू किया और अचानक उनका हाथ पकड़ लिया. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं होता.

ब्री स्टील के यूवा पीढ़ी क्या कहा

ब्री ने यह भी बताया कि भारत में डेटिंग का माहौल अभी भी विकसित हो रहा है. यहां के युवा डेटिंग की 'नर्सरी क्लास' में हैं, लेकिन बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. ब्री का मानना है कि भारत में आज की युवा पीढ़ी पहली है, जो कैजुअल डेटिंग का अनुभव कर रही है. उन्होंने कहा कि भारत में लोग अपने डेटिंग व्यवहार को फिल्मों से प्रेरित करते हैं. इससे पहले तक यहां सिर्फ अरेंज मैरिज का ट्रेंड था.

ब्री ने मुंबई के एक डेटिंग इवेंट में हिस्सा लिया और बताया कि यह इवेंट उन्हें "स्कूल डिस्को" जैसा लगा. शुरुआत में लगभग एक घंटे तक, लड़कियां सिर्फ लड़कियों से और लड़के सिर्फ लड़कों से बात कर रहे थे. ब्री का मानना है कि भारत में लोग डेटिंग के बारे में बहुत कम जानते हैं और ज्यादातर फिल्मों में देखी गई चीजों के आधार पर डेटिंग करने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मिलिए झगड़ालू दीदी से, लड़ती हैं तो गाना गाकर, खाती हैं तो सिंगिंस से... खुद देख लें Video

 

पश्चिमी देशों में डेटिंग की संस्कृति कई पीढ़ियों से विकसित होती आई है. वहां डेटिंग की कहानियां पीढ़ी दर पीढ़ी सुनाई जाती हैं और स्कूलों में सेक्स एजुकेशन भी दी जाती है. लेकिन भारत में ऐसा नहीं होता. यहां लोग ज्यादातर फिल्मों में देखी गई चीजों के आधार पर डेटिंग करने की कोशिश कर रहे हैं. ब्री का मानना है कि भारत के युवा अभी डेटिंग सीख रहे हैं और वे फिल्मों से ज्यादा प्रेरित हैं.

 

 

यूजर दे रहे हैं प्रतिक्रिया 

वायरल इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम  पर @breesteele.mp3 नाम के यूजर ने शेयर किया. वीडियो को अब तक 11 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं कई लोगों ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Knowledge News: इस देश में बिकता है मगरमच्छ का मांस, कितने रुपये किलो में है बिकता?

Trending news