हवा में फेंका खौलता हुआ पानी और चुटकी में बन गया बर्फ, देखिए VIDEO

स्कूल, कॉलेज, फ्लाइट्स यहां तक की लोगों के घरों के काम भी पूरी तरह से ठप्प पड़े हुए हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर अमेरिका का एक वीडियो तेजी से वारयल हो रहा है. 

हवा में फेंका खौलता हुआ पानी और चुटकी में बन गया बर्फ, देखिए VIDEO
फोटो साभार : @thefriedmanfirm

वॉशिंगटन : इन दिनों अमेरिका के नॉर्थ ईस्ट इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है. सड़कों का हाल कुछ ऐसा ही बर्फ हटाने के कुछ घंटे बाद ही एक बार फिर मोटी परत जम जा रही है. इतनी मोटी बर्फ जमने के कारण लोग काफी परेशान है. 

स्कूल, कॉलेज, फ्लाइट्स यहां तक की लोगों के घरों के काम भी पूरी तरह से ठप्प पड़े हुए हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर अमेरिका का एक वीडियो तेजी से वारयल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी और दिमाग दो सैकेंड के लिए सन्न रह जाएगा. 

दरअसल, इस वीडियो में एक शख्स अपने घर में पानी को खौलाकर बाहर हवा में उछालता है. इसके बाद ये पानी जमीन पर नहीं गिरता है, बल्कि हवा में ही बर्फ बनकर जम जाता है. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है यकीन नहीं होता, तो देखिए ये हैरान कर देने वाला वीडियो...

 

 

अमेरिका के मध्यपश्चिमी क्षेत्र में जमा देने वाली ठंड की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. अंटार्कटिका से भी ज्यादा ठंड यहां पड़ रही है . ठंड के कारण विमानों की सेवा भी बाधित हुई है. अमेरिका के शिकागो में सुबह के समय तापमान शून्य से 30 डिग्री नीचे चला गया. बर्फीली हवाओं की वजह से जन-जीवन बिल्कुल ठप पड़ गया. 

रेल सेवा भी हुई बाधित
अलास्का की राजधानी और अंटार्कटिका के कुछ हिस्सों से भी ज्यादा ठंड यहां महसूस की जा रही है . शहर के दो बड़े एयरपोर्ट पर 1500 से ज्यादा उड़ानों को रद्द करना पड़ा. रेल सेवा भी बाधित हो गई है.