Viral Video: पानी पर छिपकर बैठे एनाकोंडा सांप की शख्स खींच रहा था फोटो, फिर अचानक...
Advertisement
trendingNow11249418

Viral Video: पानी पर छिपकर बैठे एनाकोंडा सांप की शख्स खींच रहा था फोटो, फिर अचानक...

Anaconda attacked on Boat Rider: ब्राजील में एक शख्स नाव पर बैठकर पानी के अंदर बैठे एनाकोंडा को शूट कर रहा था. अचानक एनाकोंडा ने उस पर हमला कर दिया. इसमें नाव पर बैठा शख्स बाल-बाल बच गया. आइए जानते हैं, क्या है पूरा माजरा.

साभार-इंस्टाग्राम

Brazil Anaconda attacked on Boat Rider: ब्राजील का मछली पकड़ने वाला एक गाइड एनाकोंडा सांप के हमले में अपनी जान गंवाने से बाल-बाल बचा. अब इस घटना की फुटेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. यह फुटेज 38 वर्षीय जोआओ सेवरिनो द्वारा खींची गई है. इसमें एनाकोंडा को पानी के अंदर से बाहर छलांग लगाते और उसे काटते हुए दिखाया गया ह. मिस्टर सेवरिनो 30 जून को मध्य ब्राजील के राज्य गोआस में अरागुआया नदी के किनारे एक नाव पर पर्यटकों के एक ग्रुप को लीड कर रहे थे, जब यह घटना हुई.

20 सेकंड का है वीडियो

20 सेकंड के वीडियो में लकड़ी के दो लट्ठों के बीच पानी के नीचे कुंडलित एनाकोंडा दिखाया गया है. जैसे ही मिस्टर सेवरिनो (क्लिप में नहीं देखा गया) कैमरे को एनाकोंडा पर फोकस करते हैं, अचानक पानी के अंदर आराम कर रहा एनाकोंडा नाव पर सवार सभी लोगों को डराते हुए हमला कर देता है. वीडियो में मिस्टर सेवेरिनो हमले के बाद घबराकर हंसते हुए नजर आ रहे हैं.

गाइड ने देखा सांप

सेवरिनो ने न्यूयॉर्क पोस्ट के हवाले से कहा कि मैंने एक स्टंप पर सांप को देखा और मैंने कहा, 'देखो, दोस्तों, एक एनाकोंडा वहां पर बैठा हुआ है. मैं इसे आपके देखने के लिए फिल्माने जा रहा हूं.'

दुनिया है सबसे बड़ा सांप

हालांकि, इस हमले के बाद एनाकोंडा नाव पर सवार लोगों को सदमे में छोड़कर गायब हो जाता है. पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि सांप मिस्टर सेवरिनो को काट नहीं पाया. इस सांप की पहचान हरे एनाकोंडा के रूप में की गई है, जो 30 फीट लंबा और 550 पाउंड वजन का हो सकता है. यह बोआ परिवार का एक सदस्य है. दक्षिण अमेरिका का हरा एनाकोंडा दुनिया का सबसे बड़ा सांप है.

इस तरह करते हैं शिकार

नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, मादा एनाकोंडा नरों की तुलना में काफी बड़ी होती है. एनाकोंडा आमतौर पर दलदल और धीमी गति से चलने वाली धाराओं में अमेजन बेसिन के उष्णकटिबंधीय वर्षा वनों में रहते हैं. एनाकोंडा जंगली सूअर, हिरण, पक्षी, कछुए और यहां तक ​​कि जगुआर का भी शिकार करते हैं. गैर-विषैले कंस्ट्रिक्टर अपने मांसल शरीर को शिकार के चारों ओर घुमाते हैं और अपने शरीर को तब तक निचोड़ते हैं जब तक कि जानवर दम नहीं तोड़ देता है.
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
WATCH VIDEO

Trending news