पूरे ब्रिटेन के दुकानदारों को बनाया बेवकूफ, फ्रॉड में चुरा डाले 5 करोड़ रुपये; कैसे?
Advertisement
trendingNow12364877

पूरे ब्रिटेन के दुकानदारों को बनाया बेवकूफ, फ्रॉड में चुरा डाले 5 करोड़ रुपये; कैसे?

Trending News: नरिंदर कौर को ब्रिटिश खुदरा दुकानदारों को 500,000 पाउंड (लगभग 5 करोड़ रुपये) धोखा देने के लिए 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है. निना तियारा के नाम से भी जानी जाने वाली 54 वर्षीय महिला ने चार साल के भीतर पूरे यूके में 1,000 से अधिक दुकानों को ठगा.

 

पूरे ब्रिटेन के दुकानदारों को बनाया बेवकूफ, फ्रॉड में चुरा डाले 5 करोड़ रुपये; कैसे?

Shocking: नरिंदर कौर को ब्रिटिश खुदरा दुकानदारों को 500,000 पाउंड (लगभग 5 करोड़ रुपये) धोखा देने के लिए 10 साल जेल की सजा सुनाई गई है. निना तियारा के नाम से भी जानी जाने वाली 54 वर्षीय महिला ने चार साल के भीतर पूरे यूके में 1,000 से अधिक दुकानों को ठगा. नरिंदर कौर का अपनी किशोरावस्था से ही सामान चोरी करने का इतिहास रहा है, उसने जुलाई 2015 से सितंबर 2019 के बीच बूट्स, डेबेन्स, जॉन लुईस, मॉनसून, हाउस ऑफ फ्रेजर और टीके मैक्स जैसे प्रमुख ब्रांडों को निशाना बनाया. उसकी हरकतों को सीसीटीवी पर कैद कर लिया गया था और जब अदालत को फुटेज दिखाया गया, तो उन्होंने उसे 10 साल की जेल की सजा दी.

यह भी पढ़ें: मां ने इंस्टाग्राम पर बेटे संग डाला Video, बवाल मचने के बाद उठा लिया ऐसा कदम

द गार्डियन के अनुसार, पुलिस जांच के दौरान अधिकारियों ने विल्टशायर के एक गांव में नरिंदर कौर के घर से 150,000 पाउंड (लगभग 1 करोड़ रुपये) नकद और अन्य चोरी की गई वस्तुएं बरामद कीं. ग्लॉस्टर क्राउन कोर्ट में, जज लॉरी ने नरिंदर कौर को पूरी तरह से बेईमान व्यक्ति बताया, और उनकी धोखाधड़ी की तुलना बड़े स्तर से की. कथित तौर पर, उसने 17 अलग-अलग नामों का इस्तेमाल किया और एक्सपोज होने के बाद, उसे धोखाधड़ी, मनी लॉन्ड्रिंग और न्याय में बाधा डालने के प्रयास सहित 26 आरोपों में दोषी पाया गया.

वेस्ट मर्सिया पुलिस द्वारा जारी एक बयान में, धोखाधड़ी जांचकर्ता स्टीव ट्रिस्ट्राम ने कहा, "नरिंदर कौर एक सोची-समझी व्यक्ति है जिसने पूरे देश में अपराध किए, चोरी की गई वस्तुओं पर बेईमानी से रिफंड का दावा किया. उसे अपनी हरकतों पर कोई पछतावा नहीं हुआ और उसने यह भी सोचा कि वह अदालत में झूठे दस्तावेज जमा करके भाग निकलेगी. वेस्ट मर्सिया पुलिस ने 2018 में नरिंदर कौर की जांच की जिम्मेदारी ली."

यह भी पढ़ें: 300 रुपये दिहाड़ी मजदूर को मिला 80 लाख रुपये का हीरा, चुटकी बजाते ही बदली किस्मत

पुलिस का अनुमान है कि 2015 और 2019 के बीच नरिंदर कौर ने हर हफ्ते लगभग 2,000 पाउंड (लगभग 2 लाख रुपये) का रिफंड अवैध रूप से प्राप्त किया, जो लगभग 500,000 पाउंड (लगभग 5 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी राशि के करीब है. अपराधों की जांच के अधीन होने के बावजूद महिला ने अन्य व्यवसायों को निशाना बनाकर एक नया घोटाला शुरू किया, जिसमें निर्दोष व्यक्तियों से चोरी किए गए क्रेडिट कार्ड विवरण का उपयोग करके अधिक धोखाधड़ी की गई.

Trending news