प्लेन के पंखें पर खड़े होकर फोटो खिंचवाने लगे क्रू मेंबर, यात्री ने चुपके से बनाया Video; फिर आई ऐसी आफत
Advertisement
trendingNow11847419

प्लेन के पंखें पर खड़े होकर फोटो खिंचवाने लगे क्रू मेंबर, यात्री ने चुपके से बनाया Video; फिर आई ऐसी आफत

Swiss International Air Lines: वायरल वीडियो पर उनकी कंपनी स्विस इंटरनेशनल एयर लाइन्स ने जमकर आलोचना की. रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरलाइन मैनेजमेंट ने इस घटना को 'अनप्रोफेशनल' और 'बेहद खतरनाक' करार दिया.

 

प्लेन के पंखें पर खड़े होकर फोटो खिंचवाने लगे क्रू मेंबर, यात्री ने चुपके से बनाया Video; फिर आई ऐसी आफत

Crew Members Pose On Plane: प्लेन के एक विंग पर खड़े होकर कुछ क्रू मेंबर ने अपनी तस्वीरें खिंचवाई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को किसी यात्री ने एयरपोर्ट से बनाया है. वायरल वीडियो पर उनकी कंपनी स्विस इंटरनेशनल एयर लाइन्स ने जमकर आलोचना की. रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरलाइन मैनेजमेंट ने इस घटना को 'अनप्रोफेशनल' और 'बेहद खतरनाक' करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि क्रू मेंबर्स को केवल आपातकालीन निकासी के मामले में विंग पर चढ़ने की अनुमति है. ऐसे में ऐसा करना बेहद ही गलत है.

प्लेन के विंग पर खड़े होकर दिया पोज
 
वीडियो को एक्स हैंडल ब्रेकिंग एविएशन न्यूज एंड वीडियोज (Breaking Aviation News & Videos) पर पोस्ट किया गया था. वीडियो के साथ शेयर किए गए कैप्शन में लिखा, "ब्यूनस आयर्स में 777 विंग पर सेल्फी लेने के कारण स्विस केबिन क्रू गंभीर संकट में है." क्लिप की शुरुआत में एक महिला क्रू मेंबर को विंग पर खड़े होकर पोज देते हुए देखा जा सकता है. जल्द ही, वह फ्लाइट के अंदर प्रवेश करती है और उसकी जगह एक मेल क्रू मेंबर आता है जो कुछ पोज देता हुआ नजर आया. हैंडल में लिखा, “वीडियो कुछ दिन पहले ब्यूनस आयर्स में साओ पाउलो के रास्ते ज्यूरिख की वापसी उड़ान से कुछ समय पहले लिया गया था."

 

 

क्रू मेंबर पर जमकर बरसा एयरलाइन्स

एयरलाइन के मुताबिक, उस समय विमान में कोई यात्री नहीं था. इसके बजाय, वे टर्मिनल से क्रू मेंबर की खतरनाक एक्टिविटी को देखने में सक्षम थे. स्विस एयरलाइन के प्रवक्ता माइकल पेल्जर ने बताया, "वीडियो में जो मौज-मस्ती जैसा लग रहा है, वह जीवन के लिए खतरा है." बोइंग 777 के विंग लगभग पांच मीटर (16.4 फीट) ऊंचे हैं. इतनी ऊंचाई से सतह पर गिरना विनाशकारी हो सकता है." उन्होंने आगे कहा, “यह व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वीडियो में कर्मचारियों का व्यवहार न तो हमारी सुरक्षा आवश्यकताओं से मेल खाता है और न ही यह हमारे कर्मचारियों के उच्च स्तर के व्यावसायिकता को दर्शाता है.”

Trending news