Viral Dance: नाचते हाथों को देख लगेगा बोलती हैं उंगलियां! पहले नहीं देखी होगी ऐसी कलाकारी
Advertisement
trendingNow11271542

Viral Dance: नाचते हाथों को देख लगेगा बोलती हैं उंगलियां! पहले नहीं देखी होगी ऐसी कलाकारी

New Style Of Dancing: सोशल मीडिया पर डांस के एक से बढ़कर एक वीडियोज लोगों का दिल जीतते रहते हैं. ऐसे ही एक वीडियो में नए तरीके का डांस लोगों को खबू पसंद (Like) आ रहा है. इस डांस का नाम डी.सी. हैंड डांस है. 

Viral Dance: नाचते हाथों को देख लगेगा बोलती हैं उंगलियां! पहले नहीं देखी होगी ऐसी कलाकारी

D.C. Hand Dancing Video: आपने इंटरनेट पर कई धमाकेदार डांस परफॉर्मेंस (Dance Performance) देखे होंगे. लेकिन शायद ही आपने कभी हाथों की उंगलियों को नाचते हुए देखा होगा. ये एक तरह की हैंड आर्ट है. यकीनन ऐसा कुछ कर पाने के लिए अभ्यास (Practice) बहुत जरूरी है. इन हाथों की सफाई देखकर आर्टिस्ट की मेहनत साफ-साफ दिखाई दे रही है. ये डांस परफॉर्मेंस सबको काफी ज्यादा इम्प्रेस (Impress) कर रही है. कुछ ही सेकेंड के इस वीडियो को लोग बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं.

  1. नहीं देखा होगा ऐसा वीडियो
  2. कहते हैं डी.सी. हैंड डांस
  3. हाथों की उंगलियों का गजब का डांस

हाथों की कलाकारी

इस वीडियो में दिख रही हाथों की कलाकारी (Art) बाकी डांस से बिल्कुल अलग है. केवल हाथों को इस्तेमाल करके डांस (Dance) कर पाना वाकई में बहुत मुश्किल है. हर एक बीट पर इतनी जल्दी उंगलियों (Fingers) की मूवमेंट करना सिर्फ लगातार प्रैक्टिस से ही आ सकता है. पहले आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

बेहतरीन डांस परफॉर्मेंस

महज 23 सेकेंड की इस डांस परफॉर्मेंस को लोग बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं. कुछ लोग तो वीडियो को देखकर अपना सिर ही खुजलाने लग गए. इस वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा हुआ है कि अद्भुत शो. बता दें कि कई भारतीय क्लासिकल डांस फॉर्म (Indian Classical Dance Forms) ऐसे हैं जिनमें हाथ की मुद्राओं पर खास ध्यान दिया जाता है. इस वीडियो में हाथों से कमल का फूल, मोर, पानी की लहरें और मछली बनाई गई.

वीडियो ने किया एंटरटेन

ये छोटा सा वीडियो लोगों को खूब एंटरटेन (Entertain) कर रहा है. इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं और हजारों लोगों (Social Media Users) ने वीडियो को लाइक भी किया है. कमेंट सेक्शन पर भी लोग खुद को तारीफ करने से नहीं रोक पाए. वीडियो पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया (Reactions) देते दिखाई दिए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news