Dog Story: मालिक से बिछड़ा कुत्ता खुद थाने पहुंच गया, फिर देखिए कैसे दिखाई समझदारी
Advertisement
trendingNow11445278

Dog Story: मालिक से बिछड़ा कुत्ता खुद थाने पहुंच गया, फिर देखिए कैसे दिखाई समझदारी

Missing Dog: कुत्ते की एक तस्वीर वायरल हुई है जिसमें कुत्ता नजदीकी थाने में घुसता हुआ नजर आ रहा है. इसके बाद कुत्ते ने जो समझदारी दिखाई वह दुनियाभर में वायरल हो गई. कुत्ते की इसी समझदारी के चलते उसको बाद में उसका मालिक भी गया.

Dog Story: मालिक से बिछड़ा कुत्ता खुद थाने पहुंच गया, फिर देखिए कैसे दिखाई समझदारी

Dog Reached Nearby Police Station: दुनियाभर से कुत्ते के कई कारनामे वायरल हो जाते हैं. भारत में तो आजकल कुत्ते के काटने संबंधी नियमों पर बहस चल रही है और कुत्ते के मालिकों पर जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है. लेकिन इसी कड़ी में में इंग्लैंड का एक कुत्ता चर्चा का विषय बना हुआ. असल में यह कुत्ता अचानक अपने मालिक से खो गया तो वह कुत्ता एक थाने में पहुंच गया. इसके बाद पुलिस ने उसके मालिक से उसे मिलवा दिया.

एक खास नस्‍ल का कुत्‍ता 
दरअसल, यह घटना इंग्लैंड के लेस्‍टरशायर की है. बीबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बारे में विस्तृत जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक एक खास नस्‍ल का कुत्‍ता हाल ही में अपने मालिक और अन्‍य कुत्‍ते के साथ घूमने गया था. इसी दौरान वह अचानक कहीं इधर से उधर हो गया और फिर वहीं पर अन्य से बिछड़ गोया. काफी ढूंढने के बाद भी उसे कोई नहीं मिला. कुत्ते के मालिक को भी वह कुत्ता नहीं मिल पाया.

पुलिस स्‍टेशन में पहुंच गया
इसके बाद शाम होते होते कुत्‍ता पास के एक पुलिस स्‍टेशन में पहुंच गया. वहां जब उसे पुलिसकर्मियों ने उसे देखा तो सबको आश्चर्य होने लगा. लेकिन कुत्ता चुपचाप सामने ही जाकर एक कोने में जाकर बैठ गया और पूरे स्टाफ को उम्मीद भरी निगाहों से देखने लगा. इसके बाद जब कुत्ते के पास जाकर उन्होंने देखा तो उनको लग गया कि यह कुत्ता खो गया है. 

कुत्ते ने पहना था कमाल का कॉलर
इसी बीच उनकी नजर कुत्ते के गले में पड़े पट्टे पर गई जिसे चेक किया तो उसके मालिक का नाम और नंबर लिखा हुआ था. फिर पुलिस ने इस कुत्ते के मालिक को कॉल करके वहां बुलाया. इस प्रकार मालिक से बिछड़ गया यह कुत्‍ता फिर से उसे मिल गया. लेस्‍टरशायर पुलिस की तरफ से एक बयान में बताया गया कि उसने कॉलर पहना था और उसके मालिक के बारे में वहां लिखा हुआ था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news