फ्रस्टेटेड एम्प्लाई अपने बॉस और कलीग को बेच रहे ऑनलाइन, इसके पीछे क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow12329121

फ्रस्टेटेड एम्प्लाई अपने बॉस और कलीग को बेच रहे ऑनलाइन, इसके पीछे क्या है वजह?

Employees In China: चीन के युवा पेशेवरों ने अपने काम के तनाव से निपटने के लिए कुछ अनोखे और मजेदार तरीके अपनाए हैं. वहां एक नया ट्रेंड चल रहा है, जहां एम्प्लाई अपने बॉस, कलीग और नौकरियों को सेकेंड हैंड चीजें बेचने वाली वेबसाइट्स पर बेचने के लिए डाल रहे हैं.

 

फ्रस्टेटेड एम्प्लाई अपने बॉस और कलीग को बेच रहे ऑनलाइन, इसके पीछे क्या है वजह?

Chinese Employees: ज़्यादातर नौकरियों में थोड़ा बहुत तनाव तो होता ही है. मगर अगर ऑफिस का माहौल खराब हो और बॉस आपकी मदद करने वाला या आपकी परेशानी समझने वाला न हो तो ये तनाव और भी बढ़ जाता है. ऐसी खराब ऑफिस की स्थिति में निगेटिविटी, डिप्रेशन और झगड़े होना आम बात है. इसी वजह से चीन के युवा पेशेवरों ने अपने काम के तनाव से निपटने के लिए कुछ अनोखे और मजेदार तरीके अपनाए हैं. वहां एक नया ट्रेंड चल रहा है, जहां एम्प्लाई अपने बॉस, कलीग और नौकरियों को सेकेंड हैंड चीजें बेचने वाली वेबसाइट्स पर बेचने के लिए डाल रहे हैं. ये असल में नौकरी छोड़ने का एक मज़ेदार तरीका है.

सेकेंड हैंड वेबसाइट पर बेच रहे बॉस

अलीबाबा के एक सेकेंड हैंड सामान बेचने वाली वेबसाइट Xianyu पर बहुत से लोग मज़ेदार तरीके से अपनी नौकरी और सहकर्मियों को बेच रहे हैं. ये लोग ऐसा काम के तनाव को कम करने और काम की थकान को मिटाने के लिए कर रहे हैं. चीन में काम की थकान का मतलब लंबे समय तक काम करने के बाद दिमाग और शरीर की थकावट से होता है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, चीन की इस वेबसाइट पर बिकने के लिए डाली गई कुछ चीज़ें चिड़चिड़े बॉस, बोरियत नौकरी और नापसंद सहकर्मी जैसी हैं. इन चीज़ों की कीमत मात्र 4 रुपये से लेकर 9 लाख रुपये तक रखी गई है. गौर करें कि ये असल में बेची नहीं जा रहीं, ये सिर्फ मजेदार तरीका है तनाव कम करने का.

खुद को बेचने का अनोखा तरीका

एक यूजर ने अपनी ₹33,000 महीने वाली नौकरी को ₹91,000 में बेचने के लिए डाली है. इसने ये भी लिखा है कि खरीदार तीन महीने में ही अपने पैसे वसूल कर सकता है- ये मजाकिया अंदाज है. वहीं, एक दूसरा यूजर अपने बहुत ही व्यंग्यात्मक सहकर्मी को ₹45,925 में बेच रहा है. वो इस सहकर्मी को संभालने का 10 तरीकों का उपाय भी बेच रहा है और साथ ही ये भी बता रहा है कि दफ्तर में बलि का बकरा बनने से कैसे बचा जाए.

बकवास बॉस को भी बेचने के लिए सेल पर डाला

एक और शख्स अपने बकवास बॉस को सिर्फ ₹5,742 में बेच रहा है. उसका कहना है कि उसका अपने बॉस के साथ नहीं बनता और बॉस बार-बार उसकी आलोचना करता है, जिससे उसका दिमाग बहुत परेशान रहता है. ये सब मजाक में किया जा रहा है, असल में कोई चीज नहीं बेची जा रही. अगर कोई गलती से इसे खरीद भी लेता है, तो बेचने वाला आमतौर पर बाद में उसे मना कर देता है या डील कैंसिल कर देता है.

Trending news