School Theft: वाह रे चोर! स्कूल की पूरी बिल्डिंग गायब, ईंट टाइल्स खिड़की पंखा सब उखाड़ ले गए
Advertisement

School Theft: वाह रे चोर! स्कूल की पूरी बिल्डिंग गायब, ईंट टाइल्स खिड़की पंखा सब उखाड़ ले गए

Theft Of School Building: यह भी बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों को इसी भनक लग चुकी थी लेकिन तब तक चोरों ने स्कूल का काम तमाम कर दिया. वे बिल्डिंग की एक-एक ईंट तक उखाड़ ले गए, जिसके चलते अब सिर्फ नींव बची है.

School Theft: वाह रे चोर! स्कूल की पूरी बिल्डिंग गायब, ईंट टाइल्स खिड़की पंखा सब उखाड़ ले गए

Entire School Including Bricks Theft: चोर जब चोरी करता है तो क्या चुराता है? घर में रखा कोई सामान, पैसा, गहना या कुछ और कीमती सामान ले जा सकता है. लेकिन सोचिए ऐसी चोरी हो जिसमें चोर पूरी की पूरी बिल्डिंग ही चुरा ले जाए तो यह बहुत ही हैरान करने वाली बात होगी. ऐसा एक मामला सामने आया है जहां चोर ने स्कूल की एक पूरी बिल्डिंग ही चुरा ली. इतना ही नहीं इसमें लगी ईंट टाइल्स पखा खिड़की सब चोरी हो गया.

दरअसल, यह घटना दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन की है. मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां स्थित एक सेकेंडरी स्कूल से ना सिर्फ चोर ब्लैकबोर्ड, बल्ब, पंखे और कुर्सी ले गए, बल्कि उन्होंने स्कूल की ईंट, खिड़की, छत की टाइल्स और टॉयलेट को भी चुरा लिया. इतना ही नहीं स्कूल की दो तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें स्कूल की पहले की स्थिति और बाद की स्थिति के बारे में दिखाया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक यह एक काफी पुराना और फेमस स्कूल था. इसमें काफी बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ते थे. इसी बीच करीब दो साल पहले इस स्कूल कोदूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया. जब ऐसा हुआ तो नई जगह पर नई बिल्डिंग का निर्माण कराया गया और धीरे धीरे पुरानी बिल्डिंग में पूरा क्रिया कलाप बंद कर दिया गया. हालांकि बिल्डिंग अभी भी मौजूद थी.

इसी बीच एक गिरोह ने पुरानी बिल्डिंग पर चुपके से धावा बोल दिया. उन्होंने कुछ ही दिनों के अंदर ही पूरी बिल्डिंग को खोखला कर दिया. जहां स्कूल की बिल्डिंग थी वहां सिर्फ उसकी नींव बची हुई है. बिल्डिंग की ईंट, एंट्री गेट, हॉल, क्लासरूम और टॉयलेट सबके सब गायब थे. इसके अलावा फर्नीचर, बिजली का सामान भी चोर उठा ले गए. 'गूगल अर्थ' की दो तस्वीरों के सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news