फर्जी Astronaut बनकर शख्स ने कहा- 'पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी', महिला से लूट लिए 24 लाख रुपये
Advertisement

फर्जी Astronaut बनकर शख्स ने कहा- 'पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी', महिला से लूट लिए 24 लाख रुपये

Fake Astronaut Case: फर्जी अंतरिक्ष यात्री ने महिला से कहा कि उसे उससे प्यार हो गया है और यहां तक कि उसने उससे शादी करने का प्रस्ताव भी रखा. वह शख्स महिला को यह कहते हुए मैसेज भेजता रहा कि वह उससे प्यार करता है और वह उसके साथ जापान में एक नया जीवन शुरू करना चाहता है. 

 

फर्जी Astronaut बनकर शख्स ने कहा- 'पृथ्वी पर लौटकर करूंगा शादी', महिला से लूट लिए 24 लाख रुपये

Fake Astronaut: एक जापानी महिला (Japanese woman) को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (International Space Station) पर काम कर रहे एक रूसी अंतरिक्ष यात्री के रूप में पेश करने वाले एक व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर लगभग 4.4 मिलियन येन (24.8 लाख रुपये) की धोखाधड़ी की गई. टीवी असाही की रिपोर्ट के अनुसार, ठगी ने पृथ्वी पर लौटने और उससे शादी करने का वादा करके 65 वर्षीय महिला से पैसों की डिमांड की. जानकारी के मुताबिक, शिगा प्रान्त की रहने वाली महिला की जून में फर्जी अंतरिक्ष यात्री से इंस्टाग्राम पर मुलाकात हुई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी प्रोफाइल में अंतरिक्ष की तस्वीरें थीं, जिससे यह गलत धारणा बन गई कि उन्होंने अंतरिक्ष स्टेशन पर काम किया है.

फर्जी शख्स ने 65 वर्षीय महिला से लूटे लाखों

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों एक दूसरे से मैसेज के जरिए बातचीत शुरू कर दी और एक जापानी मैसेजिंग एप्लिकेशन के जरिए कम्युनिकेशन करते थे. जल्द ही, उस व्यक्ति ने महिला से कहा कि उसे उससे प्यार हो गया है और यहां तक कि उसने उससे शादी करने का प्रस्ताव भी रखा. वह शख्स महिला को यह कहते हुए मैसेज भेजता रहा कि वह उससे प्यार करता है और वह उसके साथ जापान में एक नया जीवन शुरू करना चाहता है. ठग ने उससे कहा कि उसे पृथ्वी पर लौटने और उससे शादी करने के लिए पैसे की जरूरत है. रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने दावा किया कि रॉकेट के लिए लैंडिंग फीस का भुगतान करना पड़ेगा जो उसे जापान ले जा सकता है.

15 दिनों में भेज दिए करीब 25 लाख रुपये

महिला कथित तौर पर इसके लिए तैयार हो गई और उसे पैसे भेजने लगी. योमीउरी शिंबुन के अनुसार, उसने 19 अगस्त से 5 सितंबर के बीच कुल 4.4 मिलियन येन को पांच किश्तों में ट्रांसफर किया. शख्स द्वारा और पैसे की मांग करने के बाद ही महिला को शक हुआ. रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जो इस मामले को अंतरराष्ट्रीय रोमांस स्कैम मान रही है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news